KMOU BAS

देहरादून-(बड़ी खबर) पहाड़ के लोगों के लिए अच्छी खबर, यातायात में अब नहीं होगी दिक्कत

खबर शेयर करें -
  • पहाड़ के लिए 130 बस खरीदेगा परिवहन निगम

देहरादून– पहाड़ के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि उनकी आवागमन की सुविधा के लिए परिवहन विभाग और बेहतर व्यवस्था करने जा रहा है पर्वतीय जनपदों में यातायात की व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए अब परिवहन निगम 130 बसों को खरीदने जा रहा है जिससे कि पहाड़ के लोग मैदान की तरफ यात्रा में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और नई रूटों पर भी इन बसों का संचालन किया जा सके। राज्य के पर्वतीय शहरों में बस की कमी दूर करने के लिए परिवहन निगम 130 नई बस खरीदने जा रहा है। निगम ने इसका टेंडर जारी कर दिया है। निगम आगामी दो से तीन माह के भीतर पहाड़ में अपना नेटवर्क और मजबूत कर लेगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस तारीख को निकलेगा UK बोर्ड का रिजल्ट

दरअसल, पर्वतीय मार्गों पर रोडवेज बस की संख्या तेजी से कम हुई है। कई ऐसे रूट हैं, जिन पर यूपी के समय से परमिट है लेकिन अब रोडवेज बस संचालित नहीं होती। कई ऐसे रूट हैं, जिन पर संचालन कम कर दिया गया है। । अमर उजाला ने सिलसिलेवार परिवहन निगम के संचालन की खामियां उजागर की थी, जिसमें बस का ऑफरूट यानी मरम्मत के लिए कार्यशाला में खड़े रहने की परंपरा भी प्रमुख थीं। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. आनंद श्रीवास्तव ने सभी समस्याओं का गंभीरता से संज्ञान लेने के बाद जरूरी निर्देश दिए थे। पूर्व में 20 अनुबंधित बस पहाड़ के लिए मंगाई गई थी। लेकिन उनका संचालन अटका था, जिसे तत्काल शुरू कराया गया। अब परिवहन निगम पर्वतीय मार्गों के लिए 130 नई बस खरीदने जा रहा है निगम ने टेंडर निकाल दिया है।

  • व्हील बेस बढ़ाया गया
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) सहायक अध्यापकों के तबादले की तैयारी शुरू
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत की, RO से की कार्यवाही की मांग

पूर्व में परिवहन निगम ने बस खरीद की प्रक्रिया शुरू की थी, जिसमें वस का व्हील बेस 169 रखा गया था। इस मानक पर केवल एक कंपनी ही पूरे देश में बस बनाती है। एक कंपनी की वजह से बस नहीं खरीदी गई। अब निगम ने अपने मानक बदल दिए हैं। अब हिमाचल की तर्ज पर 174 व्होल बेस वाली बस खरीदी जाएंगी। निगम के महाप्रबंधक संचालन एवं तकनीकी दीपक जैन ने बताया कि 35 सीट क्षमता वाली बस का संचालन केवल पर्वतीय मार्गों पर ही किया जाएगा।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments