Ad

देहरादून-(बड़ी खबर) 28- 29 को यलो और 30 और 1 को ऑरेंज अलर्ट

KhabarPahad-App
खबर शेयर करें -

28 और 29 अप्रैल को येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र ने 28 और 29 अप्रैल को यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 28 अप्रैल को राज्य के पर्वतीय जनपदों वही 29 अप्रैल को पर्वतीय जनपदों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा।
28 अप्रैल को राज्य के उत्तरकाशी ,रुद्रप्रयाग, चमोली ,बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं अपरान्ह और शाम के समय गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना है इसके अलावा 29 अप्रैल को राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि होने तथा झोंकेदार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा चलने की संभावना मौसम विभाग में व्यक्त की है।

30 अप्रैल और 1 मई को ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए 30 अप्रैल और 1 मई को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने ,ओलावृष्टि होने तथा तेज बौछार के साथ झक्कड़ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़कर 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। इसके अलावा उच्च हिमालई क्षेत्रों में हिमपात की भी संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरदून : रिश्वत लेने वाले आरोपी BEO को किया गया निलंबित

मौसम विभाग का कहना है कि 30 और 1 मई को ओलावृष्टि से वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है उन्होंने आम लोगों से सुरक्षा की दृष्टि से एतिहाद बरतने की भी अपील की है ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : (बड़ी खबर) मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

केदारनाथ धाम में पल-पल बदल रहा मौसम डीएम ने श्रद्धालुओं से की यह अपील

रुद्रप्रयाग l जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि केदारनाथ धाम में पल-पल मौसम खराब होने से बारिश एवं वर्फबारी हो रही है जिसके लिए उन्होंने केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं से अपनी सुरक्षा एवं स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की अपील की है।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments