उत्तराखंड – जौनसार की रश्मि नौटियाल को बधाई, बनी असिस्टेंट प्रोफेसर

खबर शेयर करें -


देहरादून: उत्तराखंड में महिलाओं अब पुरुषों के बराबर कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए आगे बढ़ रही है शिक्षा हो या प्रशासनिक कार्य यहां तक व्यापार में भी महिलाओं का कोई सानी नहीं है इन सब के बीच जौनसार बावर की चातरा गांव निवासी रश्मि नौटियाल का लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर (वाणिज्य) पद की परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -यहाँ झूठा मुकदमा कराने पर मुख्य कृषि अधिकारी पर 2 लाख का जुर्माना


श्रीमती रश्मि नौटियाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनो, माता-पिता एवं आई आर डी ई, डी आर डी ओ, देहरादून में कार्यरत अपने पति वरिष्ठ वैज्ञानिक, राम प्रकाश नौटियाल को दिया।

रश्मि नौटियाल ने नैट की परिक्षा 2014 में उत्तीर्ण कर दो विषयों (वाणिज्य व अर्थशास्त्र) में परास्नातक व बी एड, किया। इसके साथ ही सैट, सीटैट व यूटैट जैसी कठिन परीक्षाओं को उत्तीर्ण किया था। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जाने का अपना सपना पूरा किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) 14 साल पुरानी समस्या का IAS दीपक रावत ने एक दिन में किया समाधान


श्रीमती नौटियाल विगत सात वर्षों से उत्तराखंड के राजकीय महाविद्यालय में संविदा प्रवक्ता के रूप में अपनी सेवाएं दे रही है। दो बच्चों की मां के रूप में पारिवारिक व सामाजिक जिम्मेवारियों को निभाते हुए एक सफल शिक्षिका और ग्रहणी के रूप में नवयुवतियों के लिए प्रेरणा स्रोत है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां नाबालिक युवती को ब्लैकमेल किया गंदा काम


रश्मि नौटियाल के इस सफलता और उपलब्धि पर क्षेत्र के अनेक प्रबुद्ध लोगों ने अपनी शुभकामनाएं दी और इसे नवयुतियों के लिए प्रेरणा स्रोत बताया।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments