Ad

Breaking News- नीट परीक्षा इस तारीख को, आज से शुरू हुए आवेदन

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

नई दिल्ली- देशभर में मेडिकल कॉलेजों में दाखिले को लेकर नीट यानी राष्ट्रीय योग्यता सर प्रवेश परीक्षा अब 12 सितंबर को आयोजित होगी। कोविड-19 के कारण आगे बढ़ाई गई इस परीक्षा की पूर्व की तिथि 1 अगस्त को निर्धारित की गई थी लेकिन अब हालात सामान्य होने पर 12 सितंबर को होगी।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को ऐलान करते हुए बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनडीए की वेबसाइट में मंगलवार यानी आज शाम 5:00 बजे से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खुल जाएगी। इसके अलावा 198 शहरों में इस परीक्षा को आयोजित किया जाएगा और 3862 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे कोविड-19 के गाइडलाइन को देखते हुए परीक्षार्थियों के आने और जाने के रास्ते अलग होंगे।

नीट 2021 की परीक्षा से एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बी यू एम एस, बी एस एस एस के अलावा बीएससी नर्सिंग साइंस और बीएससी लाइफ साइंस में दाखिले होंगे और नीट के मेरिट स्कोर के आधार पर ही काउंसलिंग के माध्यम से इन सभी प्रोग्राम में सीट आवंटित की जाएगी।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (भर्ती-भर्ती-भर्ती) राज्य के विभिन्न विभागों में सीधी भर्ती की विज्ञप्ति जारी, 17 दिसंबर लास्ट डेट
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments