हल्द्वानी की बिटिया हर्षिता लाई 97 प्रतिशत नंबर, राज्य में 13 वीं रेंक

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी – उत्तराखंड बोर्ड द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के रिजल्ट 30 अप्रैल 2024 मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी छात्राओं ने छात्रों के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन कर अधिक सफलता प्राप्त की है। वर्ष 2024 में 1228 परीक्षा केंद्रों में संपन्न हुई 10वीं की परीक्षा में 1,16,379 विद्यार्थी उपस्थित हुए। इस बार के सफलता प्रतिशत की बात करें तो 10वीं का सफलता प्रतिशत 89.14% दर्ज किया गया है। इसमें छात्राओं को 92.54% तो छात्रों को 85.59% सफलता प्राप्त हुई है।

इस बीच कई ऐसे बच्चों के अद्भुत प्रदर्शन की भी खबर सामने आई जिन्होंने परिवार के हिस्से में परेशानी और मजबूरी हटाकर सफलता का अध्याय जोड़ा। ऐसी ही एक होनहार छात्रा की सफलता के बारे में हम आपको बताएंगे जिन्होंने 10वीं की परीक्षा में 97% अंक अर्जित कर राज्य में 13वां स्थान प्राप्त किया है। बता दें कि कालीपुर चांदनी चौक घुडदौड़ा निवासी हर्षिता हरिपुर जमन सिंह राजकीय इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। हर्षिता की इस शानदार उपलब्धि पर परिवारजनों, विद्यालय प्रबंधन और सभी शिक्षकों ने ख़ुशी जताई है।

बता दें कि हर्षिता एक बहुत ही सामान्य परिवार की बेटी हैं। सामान्य परिवार की बेटी ने अपने हौसलों के बल से अच्छे-अच्छे धुरंधरों को इस बार परीक्षा में मात दी है। हर्षिता के पिता राम चंद्र सितारगंज के एक प्राइवेट स्कूल में ऑफिस मैनेजमेंट का कार्य देखते हैं।

हर्षिता की इस उपलब्धि पर हरिपुर जमन सिंह राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रयाग सिंह रावत ने बताया कि हर्षिता एक होनहार और मेधावी छात्रा है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments