Ad
weather pantnagar, uttarakhand, weather today, weather haldwani, weather report, weather delhi, weather today at my location, local weather, weather forecast,

उत्तराखंड-(Weathar Alert)- इन जिलों में करवट लेगा मौसम, बर्फबारी और बारिश का अलर्ट

खबर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखण्ड के कई इलाकों में आज बारिश और बर्फबारी होने के आसार बने है। मौसम विभाग ने बारिश और बर्फवारी का अलर्ट किया है। बात की जाए जिलेवार तो उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में हो सकती है बारिश व बर्फबारी। राजधानी दून और आसपास के इलाकों में भी हल्की बारिश की जताई गई संभावनाएं।

2500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले श्वत्रो में हो सकती है बर्फवारी। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार आज शुक्रवार को उत्तराखण्ड के पहाड़ी इलाकों में मौसम का करवट ले सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश व बर्फबारी हो सकती है। साथ ही अन्य पहाड़ी जिलों में भी संभावनाएं बनी रहेगीं।

उत्तराखण्ड के चारों धाम में न्यूनतम तापमान माइनस 5 से -6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। मैदानों में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट आ गई है। देहरादून सहित ज्यादातर इलाकों में पारा सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। जिससे लोगों को पिछले कुछ दिनों से सुबह और शाम कड़ाके की ठंड सताने लगी है।

बता दें कि राजधानी देहरादून में बुधवार को मिनिमम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से दो डिग्री कम रहा। इससे पहले सर्वाधिक कम तापमान 2017 दिसम्बर में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दून में अधिकतम तापमान भी 23.1 डिग्री सेल्सियस तक रहा। यह सामान्य से महज दो डिग्री अधिक था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (दुखद) शपथ लेने जा रहा था नव निर्वाचित ग्राम प्रधान, कार के ऊपर गिर गया बोल्डर
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर)- 11 जुलाई तक आया मौसम का अपडेट, इन पर्वतीय जिलों में भारी बारिश

जबकि गुरुवार को दून का अधिकतम तापमान 21.5 रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.6 डिग्री रहा। जो देहरादून में पिछले आठ साल में दिसम्बर का सबसे कम तापमान बताया गया। जिस वजह से देहरादून में दिन में धूप सेंकने के दौरान भी लोगों को बीच-बीच में सर्द हवाओं का अनुभव हुआ। अब पहाड़ों में बर्फबारी व मैदानी में बूंदाबांदी से उत्तराखण्ड के पहाड़ से मैदान तक ठण्ड और अधिक बढ़ने का अनुमान है।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments