army bharti rally

उत्तराखंड- इन चार जिलों की अग्निवीर की भर्ती शुरू, जानिए किस दिन किस तहसील क्षेत्र की है भर्ती

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा- उत्तराखंड में अग्नि वीरों की भर्ती शुरू हो गई है सेना भर्ती कार्यालय (एआरओ) अल्मोड़ा के अंतर्गत उत्तराखंड के 4 जिलों के लिए अग्निवीरों की भर्ती रैली सोमनाथ ग्राउंड, रानीखेत में शुरू हो गई है। रैली में पहले दिन अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और उधम सिंह नगर की सभी तहसीलों के अभ्यर्थियों ने अग्निवीर टीडीएन (8वीं पास और 10वीं पास) श्रेणी के लिए आवेदन किया।

भर्ती के पहले दिन के लिए पंजीकृत कुल 3662 उम्मीदवारों में से 2347 उम्मीदवार रैली के लिए उपस्थित हुए। रैली के आयोजन में नागरिक प्रशासन ने पूरा सहयोग किया। बारिश के बावजूद रैली के सुचारू संचालन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए थे।

बताते चलें कि इस भर्ती रैली का आयोजन 20 अगस्त, 2022 से 31 अगस्त, 2022 तक किया जा रहा है। एआरओ अल्मोड़ा के क्षेत्र से 4 जनपदों से कुल 30,684 अभ्यर्थियों ने अग्निपथ योजना के अंतर्गत, विभिन्न श्रेणियों में भर्ती के लिए पंजीकरण किया है।

कार्यक्रम 20 अगस्त को अग्निवीर ट्रेडमैन के पदों के लिए अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल व ऊधमसिंहनगर की जिलों की सभी तहसीलों की भर्ती आयोजित की जाएगी। 21 अगस्त को अल्मोड़ा, बागेश्वर नैनीताल व ऊधमसिंहनगर जनपदों की समस्त तहसीलों की भर्ती आयोजित की जाएगी। 22 अगस्त को बागेश्वर जिले की सभी तहसीलों की भर्ती आयोजित होगी। 23 अगस्त को नैनीताल जनपद की रामनगर, हल्द्वानी, कालाढूंगी, लालकुआ तहसीलों की भर्ती होगी। 24 अगस्त को नैनीताल जिले की नैनीताल जिले की धारी, कोश्याकुटोली, बेतालघाट, नैनीताल तहसीलों की भर्ती होगी। 25 अगस्त को अल्मोड़ा जनपद जनपद के भिकियासैंण, चौखुटिया, द्वाराहाट, सल्ट की भर्ती होगी। 26 अगस्त को अल्मोड़ा के अल्मोड़ा, रानीखेत, लमगड़ा की भर्ती आयोजित होगी। 27 को अल्मोड़ा जिले के ही जैंती, सोमेश्वर, स्याल्दे व भनोली तहसीलों की भर्ती होगी। 29 अगस्त को ऊधमसिंहनगर जिले के बाजपुर, काशीपुर, जसपुर, किच्छा की भर्ती होीग।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - पहाड़ की बेटी के त्याग और बलिदान को नमन, पिता को किया लिवर डोनेट
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) हल्द्वानी के युवक की पीलीभीत में हत्या, परिजनों में हड़कंप

30 अगस्त को ऊधमसिंहनगर के गदरपुर, सितारगंज व खटीमा तहसीलों के युवाओं की भर्ती होगी।अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारीसैन्य अधिकारियों के अनुसार सभी अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी कर दिए गए हैं, बगैर प्रवेशपत्र के भर्ती स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। साथ ही सैन्य अधिकारियों ने भर्ती के नाम पर ठगी करने वालों और दलालों से सावधान रहने की भी अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (बड़ी खबर) लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, पूरे गैंग का खुलासा, सुहागरात से पहले गहने व कैश लेकर हो जाती थी चंपत

About Post Author

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments