weather pantnagar, uttarakhand, weather today, weather haldwani, weather report, weather delhi, weather today at my location, local weather, weather forecast,

देहरादून- (बड़ी खबर) आज इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

खबर शेयर करें -

देहरादून- उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं। मौसम विभाग द्वारा आज रविवार को राज्य के 3 जनपदों बागेश्वर , चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है जिसको लेकर इन जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा राज्य के अन्य पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ बारिश तथा मैदानी इलाकों में भी कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने सचेत करते हुए कहा कि निचले इलाकों में जलभराव संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन के कारण कहीं-कहीं सड़क मार्ग में अवरोध उत्पन्न हो सकता है तथा नदी नालों में कटाव क्षेत्र में कहीं और नदियों का जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो सकती है मौसम विभाग ने गर्जन के साथ एवं अकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी करते हुए कहा कि ऊंचाई वाले स्थानों में बिजली गिरने एवं जान माल की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों में शुक्रवार देर रात से शनिवार तक कहर बरपा दिया। बारिश और भूस्खलन की वजह से मकान ढहने से मलबे में दबकर चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बड़ी खबर) ऐसे बनाते थे 10वीं और 12वीं की फर्जी मार्कशीट, पुलिस ने खुलवाया राज
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) महीने में एक दिन बच्चे बिना बैग के जायेंगे स्कूल

इनमें एक पौड़ी के यमकेश्वर और तीन टिहरी के हैं। तेरह लोग लापता हो गए और 12 घायलों को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। भारी बारिश और भूस्खलन के कारण प्रदेश में 250 सड़कों पर आवाजाही ठप हो गई है। बंद सड़कों में 3 एनएच, 32 स्टेट हाईवे शामिल हैं। लोनिवि के प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने बताया कि बंद सड़कों को जल्द खोलने के लिए 250 से अधिक जेसीबी मशीनों को लगाया गया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments