Shemford School Haldwani

उत्तराखंड: (अच्छी खबर)-अब पूरे साल भर हर कार्ड पर मिलेगा 20 किलो राशन व दो किलो चीनी, पढिय़े पूरी खबर

Ad - Bansal Jewellers
Advertisement
खबर शेयर करें
  • 255
    Shares

कोरोनाकाल में तीरथ सरकार नें राशनकार्ड धारकों को राशन की दुकान तीन महीने तक 20 किलो अनाज देने की घोषणा की थी, जिसमें इस महीने का अनाज अभी कई लोगों को मिल चुका है जबकि कई जगह वितरण चल रहा है। अब इसे बढ़ाकर सरकार ने पूरे साल भर कर दिया है।जबकि जिन किसानों और व्यापारियों ने भूमि के विनियमितीकरण के लिए धनराशि जमा की है, उनका पुरानी दरों पर विनियमितीकरण किया जाएगा।


यह जानकारी देते हुए खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि 28 मई को होने वाली कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा।सरकार ने 10 किलो गेहूं और 10 किलो चावल तीन महीने तक दिए जाने की मंजूरी दी थी, लेकिन खाद्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अब पूरे साल प्रत्येक कार्ड पर हर माह 10 किलो गेहूं और 10 किलो चावल व दो किलो चीनी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- आपके काम की खबर, ट्रैफिक रूल्स का हुआ उल्लंघन तो अब 6 महीने तक लाइसेंस होगा सस्पेंड
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां स्कार्पियो ने 6 लोगों को मारी टक्कर, दो महिला सहित तीन की मौत


बंशीधर भगत ने कहा कि किसानों से गेहूं खरीदने के लिए दो दिन का समय बढ़ाकर इसे 27 मई कर दिया गया है। दो दिनों में केवल उन किसानों के गेहूं की खरीद की जाएगी, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रदेश में पहली बार रिकार्ड 12 लाख कुंतल गेहूं की खरीद हुई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी राशन कार्ड ऑनलाइन होंगे। एक सप्ताह के भीतर इन्हें ऑनलाइन कर दिया जाएगा। कुछ लोगों के पास आधार कार्ड न होने की कारण से उनके राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं हो पा रहे थे।

Ad - Shakti Tiwari 15 Aug_compressed
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments