उत्तराखंड – चार धाम यात्रा का पंजीकरण पोर्टल खुला, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

खबर शेयर करें -

देहरादून – पर्यटन विभाग ने चार धाम यात्रा पंजीकरण को लेकर रविवार को पोर्टल खोल दिया है। यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने का समय तय होते ही पर्यटन विभाग ने अपनी पंजीकरण की वेबसाइट को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया है। चारों धामों समेत श्री हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए श्रद्धालु पंजीकरण करा सकेंगे।

श्री बदरीनाथ, श्री केदारनाथ और श्री हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने का समय पहले तय हो गया था। इसके बाद नौ अप्रैल को गंगोत्री धाम के कपाट खुलने का समय तय हुआ।

अप्रैल को यमुना जंयती पर यमुनोत्री धाम के कपाट खोलने का समय तय किया गया। समय तय होते ही पर्यटन विभाग ने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार पर्यटन विभाग की वेबसाइट को श्रद्धालुओं के पंजीकरण के लिए खोल दिया। चार धाम यात्रा को व्यवस्थित करने और आने वाले श्रद्धालुओं का सटीक आंकड़ा जुटाने को पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। वेबसाइट में कोई दिक्कत न आए, हैंग होने और वेबसाइट क्रैश होने की स्थिति न पैदा हो, इसके लिए वेबसाइट को लगातार अपडेट भीकिया गया। श्रद्धालु वेबसाइट https://registrationandt ouristcare.uk.gov.in पर जाकर पंजीकरण कर सकेंगे। इसके अलावा श्रद्धालु मोबाइल ऐप और व्हाट्सअप नंबर से भी पंजीकरण करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां आग से जलने से युवक की दर्दनाक मौत
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां नाबालिक युवती को ब्लैकमेल किया गंदा काम

कब खुलेंगे धाम

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) बिंदुखत्ता निवासी HM के छात्र की अमृतपुर में डूबने से मौत, परिजनों में कोहराम

■ श्री केदारनाथ धाम 10 मई

■ श्री बदरीनाथ धाम 12 मई

■ श्री गंगोत्री धाम 10 मई

■ श्री यमुनोत्री धाम10 मई

■ श्री हेमकुंड साहिब 25 मई

चार धाम यात्रा को लेकर तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं। यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण के लिए वेबसाइट खोल दी गई है। अब श्रद्धालु पंजीकरण करा सकते हैं। – सचिन कुर्वे, सचिव पर्यटन

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments