उत्तराखंड-(बड़ी खबर) ताहिर खान, अमित बनकर पहुंचा अग्निवीर में भर्ती होने, ऐसे आया पकड़ में..

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा- उत्तराखंड के रानीखेत में हो रही भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती में फर्जी दस्तावेज लगाकर भर्ती होने का मामला सामने आया है। अग्निवीर भर्ती के लिए आए युवक के दस्तावेज और प्रवेश पत्र में गड़बड़ी होने के चलते सेना के अधिकारियों को उस पर शक हुआ, जिसके बाद संदिग्ध युवक को सेना के अधिकारियों ने पुलिस के हवाले कर दिया।

सोमनाथ ग्राउण्ड रानीखेत में भर्ती के दौरान मिलट्री इन्टेलीजेंस, मिलट्री पुलिस एवं भर्ती कार्यालय की संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक युवक को फर्जी दस्तावेजों के होने की शक पर मौके पर पकड़कर पुलिस को सूचित कर हैण्डओवर किया गया।

तत्पश्चात रानीखेत पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जांच की गयी तो पाया कि एक युवक जिसका नाम ताहिर खान पुत्र अहसान खान निवासी अलीपुरा थाना ककोड़ तहसील सिकन्दराबाद जिला बुलन्दशहर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है जिसके द्वारा अपने फर्जी स्थाई निवास, जाति निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड जनपद नैनीताल के हल्द्वानी से बनाये गये हैं, उक्त ताहिर खान को निर्गत एडमिट कार्ड में दर्ज रजिस्ट्रेशन नम्बर किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है।

प्रकरण में ए0आर0ओ0 भर्ती बोर्ड की तहरीर के आधार पर ताहिर खान उपरोक्त को गिरफ्तार कर कोतवाली रानीखेत में धारा 420 ipc मे अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की गई है। रानीखेत सीओ टीआर वर्मा ने बताया कि अग्निवीर भर्ती होने आए उत्तर प्रदेश बुलंदशहर के ताहिर ने अपना प्रवेश पत्र अमित के नाम से बनवाया था, जिस पर सेना के अधिकारियों को शक हुआ और उन्होंने संदिग्ध युवक की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) सीएम धामी ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से की मुलाकात, इन 7 प्रोजेक्ट की वित्तीय स्वीकृति की मांग
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- अंकिता हत्याकांड अपडेट, रिजॉर्ट में एसआईटी ने खंगाला चप्पा चप्पा

दौड़ में भी सफल हो गया था युवक

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) हल्द्वानी के युवक की पीलीभीत में हत्या, परिजनों में हड़कंप

युवक ने हल्द्वानी से फर्जी स्थायी निवास, जाति व हाईस्कूल का प्रमाणपत्र ही नहीं बल्कि आधार कार्ड भी बनवाया था। खास बात कि फर्जीवाड़े के जरिये सेना में भर्ती होने पहुंचा युवक दौड़ में सफल भी हो गया।
फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अंदेशा है कि दबोचा गया युवक किसी बड़े रैकेट का सदस्य हो सकता है।

About Post Author

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments