Shemford School Haldwani
corona Curfew

उत्तराखंड- बाजार खोलने को लेकर नई SOP के बाद देंखे पूरा प्लान, कब -कब क्या खुलेगा

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

उत्तराखंड में कोरोनावायरस कोविड-19 के मामलों में कमी आने के बाद राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू corona Curfew को लेकर मंगलवार को बड़ा फैसला लिया जिसमें लंबे समय से व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने कुछ शर्तों के साथ सुबह 8:00 से 5:00 बजे तक बाजार खोलने के नए आदेश जारी किए हैं। व्यापारियों के विरोध के बाद सरकार ने बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्ते लागू की है। बाजार 9,11 और 14 जून को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहां कार गिरी डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में, उड़े परखच्चे

इस लिस्ट में कपड़ा, रेडीमेड, सराफा, प्रिंट, इलेक्ट्रानिक समेत सभी तरह के व्यापारिक प्रतिष्ठान, दूर संचार, नेट, प्रसारण, केबल सेवाएं, पेट्रोल पंप, एलपीजी, पेट्रोलियम गैस, कोल्ड स्टोरेज आदि और शराब की दुकाने खुलेंगी।

Kisaan Bhog Ata

जबकि सिनेमा हॉल, शॉपिंग माल, जिम, खेल, स्टेडियम, खेल मैदान, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, ऑडिटोरियम व बार अभी बंद ही रहेंगे। आम जनता की मंडी में एंट्री बंद रहेगी। वहीं होटल, रेस्ट्रो से केवल होम डिलिवरी हो पाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (गजब का प्यार)- बीबी के साथ आया ससुराल, नाबालिग साली को लेकर हो गया फरार

कोरोना वायरस के मामले कम होने लगे थे लेकिन सरकार ने सुरक्षा कारणों से बाजार को नहीं खोला था। इसके साथ ही व्यापारियों का आक्रोश बढ़ने लगा था। राज्य के हर जिले में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- राज्य में एक्टिव केस 2896, और 8 लोगों की मौत, जानिए अपने इलाके का हाल

प्रदेश सरकार ने यह संशोधन व्यापारियों के दबाव में किया है। रविवार को सरकार ने जो एसओपी जारी की थी, उसमें अब तक दो बार संशोधन हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री से शाम पांच बजे तक पूरे प्रदेश में बाजार खोलने की मांग की थी। एसओपी के बाकी प्रावधान यथावत रखे गए हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments