Shemford School Haldwani
बच्चे कोरोना की चपेट में

नैनीताल- (राहत) कोरोना के मामलों में 63 फ़ीसदी की गिरावट, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

नैनीताल- उत्तराखंड में लगातार दो महीने से कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने अपना विकराल रूप दिखा कर आम जनमानस को डरा दिया था नैनीताल जिले में दूसरी लहर के दौरान रोजाना एवरेज 800 से अधिक मामले आ रहे थे लेकिन कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने के बाद पिछले 23 दिनों में संक्रमण के सक्रिय मामलों में 63 फ़ीसदी तक गिरावट आ गई है जो कि बेहद राहत भरी खबर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां महिला चला रही थी सैक्स रैकेट का धंधा, इस हाल में मिले छह लोग, आपत्तिजनक सामान भी बरामद

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक नैनीताल जिले में अब तक 36072 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 30890 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जिले जिले में अभी 4238 सक्रिय मामले हैं। जिनमें धीरे-धीरे कमी आती जा रही है। मई माह की बात की जाए तो 1 मई को जिले में 6685 एक्टिव केस थे जबकि 7 मई को 7450 एक्टिव केस थे और 14 मई को 6904 एक्टिव केस से और 21 मई को 5034 जबकि 23 मई को यह संख्या घटकर 4238 पहुंच गई है अगर ऐसे ही कोविड-19 के नियमों का पालन सख्ती के साथ होता रहा तो जल्द हालात नियंत्रण में आएंगे।

Kisaan Bhog Ata

उधर सरकार ने भी लगातार कोरोना के फैलते प्रसार को पूर्ण रूप से समाप्त करने के लिए 1 जून तक के लिए 1 सप्ताह का कर्फ्यू और बढ़ा दिया है सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि माना कि हालात धीरे-धीरे नियंत्रत होते जा रहे हैं। लेकिन अभी भी रोजाना तीन हजार के आसपास मामले आ रहे हैं लिहाजा संक्रमण के चैन पूरी तरह टूटे अभी 1 जून तक कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां AUTO चालक के एकाउंट से 1 करोड़ का ट्रांजैक्शन देख पुलिस भी हैरान, जानिए क्या है पूरा मामला
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments