Ad

उत्तराखंड -धारचूला की बेटी मेनका गुंज्याल का कमाल, कश्मीर से जीत लाई दो पदक

KhabarPahad-App
खबर शेयर करें -
  • धारचूला की बेटी मेनका गुंज्याल ने भारत सरकार के “खेलो इंडिया” पहल के तहत कश्मीर में उत्तराखंड का नाम रोशन किया।

Dharchula – धारचूला की बेटी मेनका गुंज्याल ने भारत सरकार के “खेलो इंडिया” पहल के तहत कश्मीर में उत्तराखंड का नाम रोशन किया। वह गुलमर्ग कश्मीर में स्कीइंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर मोनिका गुंज्याल ने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता। पर्वतारोहण के क्षेत्र में उनकी योग्यता ने उत्तराखंड का मान बढ़ाया। गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर मोनिका ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। पर्वतारोहण वर्ट रेसिंग में उन्होंने उच्च ऊंचाई पर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

इस सफलता के बाद उत्तराखंड में खुशी की लहर छाई है। उनके गांव में और जनपद में इस उपलब्धि के समर्थन में समाज ने बधाई दी। जनपद पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने उनके योगदान की सराहना की और उन्हें नागरिक अभिनंदन दिया। उन्होंने उनके सफल प्रयास को प्रेरणा स्त्रोत के रूप में उचित माना।

मोनिका की इस सफलता ने उत्तराखंड को स्की और पर्वतारोहण के क्षेत्र में एक बड़ी पहचान दिलाई है। उन्होंने युवाओं को प्रेरित किया है कि वे भी अपने क्षेत्र में उत्तम प्रदर्शन कर सकते हैं और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड का नाम रोशन कर सकते हैं। उत्तराखंड सरकार ने भी उनकी सफलता को सराहा और उन्हें सम्मानित किया है।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments