किच्छा- (दुःखद) चीन सीमा में तैनात उत्तराखंड का लाल शहीद, घर में मचा कोहराम

खबर शेयर करें
  • 440
    Shares

उधम सिंह नगर- चीन सीमा में तैनात उत्तराखंड का लाल शहीद हो गया है । शहीद जमीर अहमद (54) के घर में मातम का माहौल है । शहीद जमीर अहमद का पार्थिव शरीर देर रात तक पहुंचने की सूचना है । उधम सिंह नगर जिले में किच्छा के रहने वाले आइ.टी.बी.पी.जवान जमीर अहमद की शनिवार को चीन के संवेदनशील बॉडर डोकलाम में अचानक तबीयत बिगड़ने से निधन हो गया । जवान की शहादत की खबर के बाद किच्छा स्थित उनके आवास पर लोगों का जमावड़ा लग गया। शहीद का पार्थिव शरीर शाम तक किच्छा पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।किच्छा में वार्ड नंबर 15 के रहने वाले आई.टी.बी.पी.जवान जमीर अहमद की चीन सीमा के डोकलाम में तैनाती हुई थी ।

ankur motors ad

(अभी-अभी) राज्य में आज फिर एक हजार से अधिक मामले आंकड़ा 33 हजार पार, देखिए अपने जिले का हाल

शनिवार को सीमा में गश्त के दौरान उनकी तबियत अचानक खराब हो गयी । सेना के जवानों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहाँ पर प्राथमिक उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज शाम तक किच्छा पहुंचने की उम्मीद है । परिजनों के अनुसार जमीर 12 दिसम्बर 2019 को ड्यूटी के लिए निकले थे। उन्होंने कहा कि पहले तो जमीर का फोन तीसरे दिन आ जाता था लेकिन पिछले कुछ दिनों से उन्हें उचाई वाले स्थानों में भेजा गया जहाँ पर उनसे बातचीत नही हो सकी । कहा कि कल आई.टी.बी.पी.के अधिकारियों ने उन्हें सूचित किया कि स्वास्थ्य खराब होने के चलते वह शहीद हो चूके है। शहीद की शहादत की सूचना से किच्छा में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। शहादत की सूचना के बाद आसपास के लोगो का उनके घर में जमावड़ा लगा हुआ है। कुछ समय पहले किच्छा के जवान देव बहादुर सिंह भी चीन की सीमा में शहीद हुए थे.

डोकलाम में शहीद हुए किच्छा के लाल जमीर अहमद वर्ष 2009 से 2012 तक राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) में रहे थे। सनाउल ने बताया कि पिता के एनएसजी में रहने के दौरान परिवार उनके साथ दिल्ली के निकट मानेसर में ही रहता था।

हल्द्वानी- (बड़ी खबर) इन 12 नामी स्कूलों ने शासनादेश के खिलाफ ली फीस, हुई ये कार्यवाही

उधर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए कहा कि डोकलाम में तैनात आई.टी.बी.पी. के सब इंस्पेक्टर, किच्छा निवासी श्री जमीर अहमद जी की ह्रदयघात से निधन का समाचार सुनकर बहुत दुःख हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करें।

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x