Govt Job: डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

खबर शेयर करें -

India Post GDS Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त तक है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य 30041 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) पदों को भरना है। अभ्यर्थी 24 अगस्त से 26 अगस्त तक अपने आवेदन पत्र एडिट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) जानेमाने बिल्डर ने बिल्डिंग से कूद कर की आत्महत्या

 योग्यता– भारत सरकार/राज्य सरकारों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया) में कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होने का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण सर्टिफिकेट होना चाहिए। भारत में केंद्र शासित प्रदेशों में GDS की सभी अनुमोदित श्रेणियों के लिए एक अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता होगी। उम्मीदवारों को अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में कम से कम माध्यमिक मानक तक स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

India Post GDS Recruitment 2023 Notification उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में Rs-100 का भुगतान करना होगा। हालाँकि, निम्नलिखित श्रेणी को सभी महिला/ट्रांस-महिला उम्मीदवारों और सभी एससी/एसटी उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।  इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इंडिया पोस्ट भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म में सुधार करने का भी मौका मिलेगा. उम्मीदवार 24 अगस्त से 26 अगस्त तक अपने आवेदन फॉर्म में सुधार व बदलाव कर सकेंगे। 

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments