स्टाफ नर्स भर्ती

Govt Job 2023: स्टॉफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

खबर शेयर करें -

UPPSC JOB: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने महिला और पुरुष स्टाफ नर्स की बंपर भर्ती निकाली है. आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रुप बी, नॉन-गजटेड अस्थायी महिला एंव पुरुष स्टाफ नर्स के 2240 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. यह भर्ती मेडिकल एजुकेशन एवं ट्रेनिंग डिपार्टमेंट और मेडिकल एवं हेल्थ सर्विस डिपार्टमेंट के अंतर्गत होगी.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - यहां जंगल में मिली लाश, फैली सनसनी

स्टाफ नर्स पद के लिए वे लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके पास जनरल नर्सिंग एवं मिडवाइफरी या नर्सिंग में बीएससी डिग्री है. साथ ही यूपी नर्स एवं मिडवाइफ काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए. नोटिफिकेशन के अनुसार स्टाफ नर्स के 2240 रिक्त पदों में से 2069 महिलाओं और 171 पुरुषों के लिए है.

स्टाफ नर्स के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इसके लिए फॉर्म 21 सितंबर तक भरा जा सकता है. स्टाफ नर्स भर्ती के लिए फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर करना है. स्टाफ नर्स भर्ती के लिए फॉर्म भरने की फीस अनारक्षित, ओबीसी और इडब्लूएस के लिए 125 रुपये है. जबकि एससी/एसटी/एक्स सर्विसमैन के लिए सिर्फ 65 रुपये है.

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- सोने के दाम में आई भारी गिरावट
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बधाई) पहाड़ के शुभम रावत का भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर चयन

स्टाफ नर्स पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का जन्म 01 जुलाई 1983 से पहले और 01 जुलाई 2023 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. एसी, एसटी और ओबीसी को पांच साल, एक्स आर्मीमैन को भी पांच साल और दिव्यांगों को 15 साल की छूट मिलेगी.

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments