हल्द्वानी- पाना है लोन तो जल्दी करें यहां अप्लाई, 50 हजार के लोन में 17500 तक सब्सिडी

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी: छोटा ऋण लेकर लघु और कुटीर कार्य करने वाले युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है प्रदेश में सरकार मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना नैनो के तहत बेरोजगारों के लिए काम कर रही है। इसी कड़ी में हर जिले को लक्ष्य दिए गए हैं। नैनीताल जिला नैनो ऋण देने में फिलहाल नंबर वन है। नैनीताल में बेरोजगार नैनो के तहत ऋण लेकर अपना काम शुरू करने की कवायदों में लगे हुए हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना नैनो के लिए नैनीताल जिले को 1200 लोगों को लोन देने का लक्ष्य मिला है। इसी कड़ी में अबतक 378 आवेदन बैंक को भेज दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक बैंक ने 47 लोगों को लोन स्वीकृत कर दिया है। जिसमें से 28 लोगों को ऋण वितरण तक किया जा चुका है।

नैनो ऋण देने के मामले में नैनीताल जिला अभी प्रथम स्थान पर है। जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नैनो योजना नया काम शुरू करने वालों के लिए एक शानदार योजना है। इसके तहत कुटीर उद्योग शुरू करने के लिए कोई भी आवेदन कर सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (बड़ी खबर) राज्य के मेडिकल कॉलेजों में होगी 1200 पदों पर भर्ती
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(अभी अभी) पहाड़ के इस इलाके में दर्दनाक सड़क हादसे की खबर, SDRF और पुलिस दौड़ पड़ी घटना स्थल की तरफ

आवेदन के बाद सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना नैनो के माध्यम से 50 हजार रुपए तक का ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इस लोन में 12500 रुपए, 15000 रुपए तथा 17500 रुपए तक सब्सिडी प्राप्त की जा सकती है। महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि जिस भी अभ्यर्थी को ऋण चाहिए वह तत्काल मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना नैनों में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी में आकर संपर्क भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: गजब का हाल, अंग्रेजी में अपना नाम तक नहीं लिख पाए छात्र, छह शिक्षकों का रोका वेतन

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments