हल्द्वानी-(दुःखद) बंद पंखे में आया करंट, भाजपा नेता की पत्नी की मौत

खबर शेयर करें -

लालकुआं। निकटवर्ती क्षेत्र बिन्दुखत्ता के पुरानाखत्ता निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता लक्ष्मण सिंह खत्री की 55 वर्षीय धर्मपत्नी माया खत्री की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई, उक्त घटना से जहां परिवार में कोहराम मच गया वहीं क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की प्रातः लगभग 6 बजे पुरानाखत्ता निवासी लक्ष्मण खत्री की धर्मपत्नी माया खत्री ने घर का काम करने के बाद बाहर बारिश में भीगा फर्राटा फैन को उठाकर अंदर ले जाने को जैसे ही पंखे को पकड़ा ही था कि स्विच बंद होने के बावजूद माया को विद्युत करंट लग गया, और वह मौके पर ही जमीन पर गिर गई, इसी दौरान वहां से गुजर रहे उनके पड़ोस मैं रहने वाले भतीजे ने माया को जमीन पर पड़ा देखा तो शोर मचाकर लोगों को एकत्रित किया, लक्ष्मण सिह खत्री का पुरानाखत्ता चौराहे पर ही जनरल स्टोर की दुकान व टेंट हाउस है ,दोनों पति-पत्नी 5 बजे उठे और अपने-अपने कामों के लिए निकल गये।


लक्ष्मण सिंह खत्री की पत्नी माया खत्री गौशाला में दूध लगाने के लिए गई और वापस आकर घर के बाहर आंगन में रखे फर्राटा फैन को उठाकर अंदर रखने को थी तभी उसे विद्युत करंट लग गया, और वह मौके पर ही अचेत हो गई, तभी उनका भतीजा कन्नू जोकि टेंट हाउस में काम करता है आया और उसने अपनी ताई को उठाने का प्रयास किया तो उसे भी करंट लगा और वह भागते हुए अपने ताऊ लक्ष्मण सिंह को बताने दुकान पर आया, सूचना मिलते ही लक्ष्मण सिंह ने भागकर देखा और सबसे पहले फैन पलग से बाहर किया। चीख-पुकार सुनते ही पड़ोसी और रिश्तेदार एकत्रित हुए आनन-फानन में उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की दो विधानसभा बद्रीनाथ और मंगलौर सीट में होगा उपचुनाव
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां खाई में गिरने से एक पूर्व सैनिक की हुई मौत


माया खत्री अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गई हैं उनका बेटा विनोद खत्री उम्र 30 वर्ष अविवाहित है, जबकि उनकी दोनों बेटियों का विवाह हो चुका है। विदित रहे कि डेढ़ वर्ष पूर्व उनके दूसरे पुत्र तारा खत्री की हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी। उक्त खबर सुनते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया, परिवार एवं रिश्तेदारों का रो रो कर बुरा हाल था।

दोपहर माया खत्री की शव यात्रा निकाली गई और चित्रशिला घाट रानीबाग में उनके पुत्र विनोद खत्री ने मुखाग्नि दी। समाचार सुनते ही विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट, कांग्रेसी नेता हरेंद्र बोरा, भाजपा मंडल अध्यक्ष धन सिंह बिष्ट, जगदीश पंत, राम सिंह पपोला, भरत नेगी, व्यापार मंडल अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, नगर पंचायत अध्यक्ष लाल चंद्र सिंह, पूर्व चेयरमैन कैलाश चंद्र पंत, पवन चौहान, रामबाबू मिश्रा, सरदार गुरदीप सिंह, रवि शंकर तिवारी, भुवन पांडे, जीवन कबड़वाल, रविंद्र सिंह जग्गी, पान सिंह खत्री, बालम जग्गी, दीवान सिंह जीना, दीपक जग्गी, कमल जग्गी व क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोगों ने परिजनों को ढांढस बंधाया और शोक संवेदना व्यक्त की। इधर विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि वह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भेजकर घटनास्थल का मौका मुआयना कराकर घटना की तफ्तीश करेंगे। उल्लेखनीय है कि माया खत्री का मायका लालकुआं वार्ड नंबर 2 निवासी रजवार परिवार में है, वह वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पूरन सिंह रजवार की छोटी बहन थी, उक्त घटना से लालकुआं नगर में भी शोक की लहर व्याप्त है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments