हल्द्वानी-(बड़ी खबर) DM ने दिए CSC सेंटरों के सत्यापन के निर्देश,

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी – जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई। डीएम ने आम जनमानस की समस्याआंे एव शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगो ने पेयजल, सडक, विद्युत , पेंशन, अतिक्रमण,विद्युत, आवास, आर्थिक सहायता, धोखाधड़ी के मामले के साथ ही दर्जनों शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई। डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याआंे एवं शिकायतों को निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारिंयो को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र समाधान एवं निस्तारित करने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने हल्द्वानी शहर में पंजीकृत सीएससी सेन्टर तथा सीएससी सेन्टर संचालन हेतु चिन्हित स्थल के सत्यापन करने के निर्देश सिटी मजिस्ट्रेट को दिए। कहा कि पंजीकृत सीएससी संचालकों को सेंटर संचालन हेतु जिस स्थल की अनुमति दी गई है वह उस स्थान पर सीएससी सेन्टर संचालित करें, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही बिना पंजीकरण के संचालित हो रहे सीएससी सेंटरों की आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि आमजनता को बार-बार पेयजल की समस्या न हो इसके लिए जल संस्थान के अधिकारी पुराने पम्प हाउस की मोटर, स्टेबलाइजर व अन्य उपकरणों की विस्तृत जांच करें। तकनीकी समस्या के दीर्घकालिक उपाय किया जाएगा जिससे आम जन को बार पेयजल जैसे बेसिक सुविधा आसनी से मुहैया कराया जाएगा।

जनसुनवाई में छडायल निवासी सुभाष बाबू ने उनके आवास में विद्युत मीटर न लगने की शिकायत की जिसका तत्काल निस्तारण करवाते हुए जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को मीटर लगाने के लिए आदेशित किया व आज ही मीटर लगने की कार्रवाई संपादित की गई। अमरनाथ जोशी जमरानी रोड दमुवाढूंगा ने बताया कि पनचक्की चौराहे जमरानी रोड में पानी घरों एवं दुकानों मे पानी आ रहा है। निकासी नाले का मुहाना छोटा होने के कारण यह समस्या आ रही है जिस पर जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट व अधिशासी अभियंता सिंचाई को शीघ्र स्थलीय निरीक्षण कर समाधान करने के निर्देश दिये। चन्द्रावती कालोनी निवासी दिनेश चन्द्र ने बताया कि पीलीकोठी क्षेत्र में सडक डामरीकरण के पश्चात मुख्य सडक पर नाली पर 6 इंच नीेचे जाल डाला गया है जिससे आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इस सम्बन्ध में अधिशासी अभियंता लोनिवि ने बताया कि तीन दिन के भीतर कार्य शुरू समस्या निस्तारित कर दी जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand -स्नातक में सीयूईटी से होंगे प्रवेश, 26 तक करें आवेदन
यह भी पढ़ें 👉  Breaking News - CM धामी की छवि और हुई मजबूत, देश में 61वें नंबर के बने शक्तिशाली नेता

इसके साथ ही जनसुनवाई में प्रधान हरीश चन्द्र बिरखानी ने सिंचाई गूल से अतिक्रमण हटाने, राजेन्द्र सिंह निवासी ओखलकांडा ने वित्तीय सम्बन्धी लेन-देन में धोखाधडी, ग्राम पंचायत खेडा के निवासियों के द्वारा गौलापार क्षेत्र में ग्राम सभाओं में लगातार शराब बार की परमिशन पर रोक लगाने के साथ ही गोपाल दत्त, शंकर दत्त एवं हरि दत्त ने नाम भूलेख के रजिस्टर में अंकन कराने का अनुरोध किया।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments