हल्द्वानी – पोलिंग पार्टियों को मिलेगी इतनी रकम और TA – DA

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी– लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग को अब महज छह दिन बचे हैं। पोलिंग पार्टियां 17 व 18 अप्रैल को प्रदेश के 11,723 बूथों की तरफ रवाना हो जाएंगी। प्रत्येक पोलिंग पार्टी को एक हजार रुपये टीए-डीए दिया जाएगा। इसके अलावा एक चुनाव कर्मी भोजन के लिए 150 रुपये प्रतिदिन भत्ता मिलेगा। जबकि, उनके रात्रि विश्राम के लिएर राजस्व उपनिरीक्षक 500 रुपये के आठ बिस्तरों का इंतजाम करेंगे। ताकि, भरपेट भोजन और लंबी नींद लेकर पोलिंग पार्टियां अगले दिन दोगुने जोश में निष्पक्ष मतदान करा सकें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मैदानी जिलों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप, हीट वेव का अलर्ट..

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव में इस बार 83.37 लाख लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। शत- प्रतिशत वोटिंग के लिए लोगों को जागरूक करने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं 19 अप्रैल को मतदान होगा।

एक पीठासीन अधिकारी की मौजूदगी में तीन पोलिंग ऑफिसर प्रत्येक बूथ पर तैनात रहेंगे। निर्वाचन विभाग की ओर से सभी पोलिंग पार्टियों को भोजन के लिए 150 रुपये प्रति व्यक्ति प्रदान किया जाएगा। यानि पोलिंग पार्टियां प्रतिदिन 600 रुपये का भोजन करेंगी। वहीं 100 रुपये मोबाइल रिचार्ज के भी दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त पोलिंग बूथों पर रोटी- सब्जी, दाल-चावल अलग से परोसे जाने की भी व्यवस्था है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, विभागों को दिए ये निर्देश
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - एक और भ्रष्टाचारी अधिकारी गिरफ्तार, 15000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ

इधर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय देहरादून की ओर से पोलिंग पार्टियों के रात्रि विश्राम की व्यवस्था करने के लिए संबंधित क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षकों से कहा गया है। जिसके लिए सभी जिलाधिकारियों को 500- 500 रुपये धनराशि की स्वीकृति प्रदान की गई है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments