Shemford School Haldwani
SAVIN BANSAL

हल्द्वानी- DM सविन बंसल के निर्देश, ऐसे मनाया जाएगा 25 जनवरी को मतदाता दिवस

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

हल्द्वानी – कोविड-19 के दृष्टिगत आगामी 25 जनवरी को जनपद में विगत वर्षों की भाॅति राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं। जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के दृष्टिगत आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को प्रातः 11ः30 बजे मतदाता दिवस के अवसर पर समस्त कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों तथा प्रत्येक मतदेय स्थलों पर बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा शपथ दिलायी जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्राइवेट स्कूल अगर ले रहे ज्यादा फीस तो यहां करें गोपनीय शिकायत

यह भी पढ़ें👉 देहरादून- फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा अपडेट, अब ऐसे होगी परीक्षा, जानिए परीक्षा की तारीख

Kisaan Bhog Ata

उन्होंने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये कि वे मतदाता दिवस के अवसर पर निर्दिष्ट स्थानों पर शपथ आयोजन की व्यवस्थाऐं पूर्व में सुनिश्चित करा लें तथा निर्धारित तिथि को उपस्थित रहकर अधिकारियों, कर्मचारियों, मतदताओं व जन सामान्य को शपथ दिलायें। इस कार्यक्रम में मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा तथा कार्यक्रम में सामाजिक दूरी के मानकों के साथ ही सैनिटाईजेशन की भी व्यवस्था की जाये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

यह भी पढ़ें👉नैनीताल- गजब का चोर निकला शोध छात्र, रोज चोरता था महिलाओं के अंडरगारमेंट्स


DM बंसल ने निर्देश दिए कि प्रत्येक मतदेय स्थल पर बूथ लेवल अधिकारी निर्वाचक नामावली का अवलोकन करते हुए अर्ह नागरिकों, नव विवाहितों, युवाओं एवं 18 वर्ष पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं के नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करने की कार्यवाही सुनिश्चि करें। इसके साथ ही जनपद के सभी महाविद्यालयों में पात्र छात्र-छात्राओं के फार्म 6 भी भरवा कर जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी से कहा कि वह मतदाता शपथ का मैटर निर्धारित तिथि से पूर्व सभी स्थानों पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां हुआ लाखो टन कूड़े के ऊपर अनोखा योग

यह भी पढ़ें👉 रुद्रपुर- एसएसपी ने किए कई कोतवाल व दरोगाओ के तबादले, देखिए लिस्ट

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments