हल्द्वानी-(बड़ी खबर) व्यापारियों ने घेरा मेयर को, लगाए ये आरोप

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी– हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में तंबाकू उत्पादों को बेचने के लिए नया नियम लागू होने की खबर से व्यापाारियों में खासा रोष है। तंबाकू उत्पाद बेचने वाले व्यापारियों ने कहा कि यह नियम जबरन लादा जा रहा है जबकि वे अब तक नियमानुसार उदत्पाद बेचते आ रहे हैं। ऐसे में अचानक निगम ने कोटापा कानून लागू कर 15 दिन की मोहलत दी है और अकेले हल्द्वानी में इसे लागू किए जाने की बात गले नहीं उतर रही।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - एंटी नारकोटिक्स कुमाऊं यूनिट ने चार भालू के पित्त के साथ दो तस्कर किए गिरफ्तार


मेयर डा.जोगेंद्र पाल सिंह रौजेला से मिलने पहुंचे व्यापारियों ने कहा कि टॉफी, बिस्किट, चिप्स आदि बिकने वाली दुकानों में तबांकू के उत्पाद नहीं बेचे जाने की बात गलत है। तंबाकू उत्पादों को बेचने के लिए लाइसेंस अनिवार्य कर स्थायी दुकानदारों के लिए पांच हजार, स्थायी गुमटी के लिए 1500 और थोक स्थायी व्यापारी से 10 हजार रुपये शुल्क तय किया है।

और इस लाइसेंस की अवधि एक साल होगी जो कि गलत है उन्होंने कहा कि नाबालिग को तंबाकू उत्पाद नहीं बेचे जाने और शैक्षणिक संस्थान के 100 गज की दूरी तक तंबाकू उत्पाद की बिक्री बैन करने की मांग जायज है लेकिन लाइसेंस बनाने जैसी बात गलत है। फिलहाल मेयर ने व्यापारियों को शांत करवाते हुए आश्वस्त किया कि अभी ऐसा कुछ भी लागू नहीं करवाया जाएगा जब पूरे देश में यह नियम लागू होगा तो ही इसे लागू करवाया जाएगा फिलहाल पूर्व की तरह ही बिक्री की जा सकेगी।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments