हल्द्वानी-(बड़ी खबर) 90 फ़ीसदी सब्सिडी में युवाओं को यह स्वरोजगार का ऑफर, DM ने दी जानकारी

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Haldwani News- अपने इन्नोवेटिव आइडिया से हमेशा जनता के लिए नया सोचने वाले नैनीताल के जिला अधिकारी धीराज सिंह ने एक बार फिर युवाओं के लिए एक जबरदस्त ऑफर दिया है जिसमें स्वरोजगार के लिए 90 फ़ीसदी सब्सिडी देने का ऐलान किया गया है ।

दरअसल नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल लगातार जनपद में स्वरोजगार के अवसरों को बढाने व बेमौसमी सब्जी एंव पुष्पोत्पादन को बढावा देने के प्लान को फ्लोर पर उतार रहे हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में पहली बार जिला प्लान के अन्तर्गत 90 प्रतिशत सब्सिडी पर जीआई स्ट्रक्चर्ड,स्टील फ़्रेम्ड एवं बांस के फ़्रेम में निर्मित लगभग 600 पॉलीहाउस का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही व्यवसायिक रूप में पुष्प उत्पादन एंव सघन बेमौसमी सब्जी उत्पादन करने हेतु 100 से 600 वर्गमी0 के जीआई पाइप में भी सघन कलस्टर के रूप में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में महिला स्वंय सहायता समूहों को भी खनन न्यास निधि से 100 से 500 वर्ग मी0 आकार के पॉलीहाउस स्वरोजगार करने हेतु प्रदान किये जा रहे।

डीएम गर्ब्याल ने कहा कि जनपद में अधिक से अधिक एवं गरीब परिवारों को लाभान्वित करने के लिए स्वयं सहायता समूहों, सामाजिक आर्थिक जाति जनगणना के आधार पर परिवारों तथा बेरोज़गारों को प्राथमिकता दी जा रही है, अतः जो भी व्यक्ति,समूह इस योजना का लाभ उठाना चाहते है वह अपने ब्लॉक के खण्ड विकास अधिकरी या जनपद स्तर में मुख्य उद्यान अधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय में सम्पर्क कर सकते है।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर)- ओमीक्रोन बढ़ा रहा है टेंशन, इतने नए मामले मिले
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments