हल्द्वानी-(बड़ी खबर) प्राधिकरण पर बड़ा आरोप, रेरा की आड़ में छोटी जोत के किसानों को किया गया टारगेट, होगा आंदोलन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी– हल्द्वानी में प्रमुख राज्य आंदोलनकारी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित जोशी ने प्रेस वार्ता करते हुए प्राधिकरण पर रेरा के आड पर छोटी जोत के किसानों का उत्पीड़न का आरोप लगाया है। अपनी खतौनी को दिखाते हुए प्रेस वार्ता में आए लोगों ने कहा कि शहर में किसी बड़े बिल्डर को लाने की साजिश की बू आ रही है। राज्य आंदोलनकारी व कांग्रेस नेता ललित जोशी ने कहा रेरा का वह स्वागत करते हैं लेकिन रेरा के नियमों की आड़ में छोटे किसानों को टारगेट किया जा रहा है जबकि प्राधिकरण को रेरा के नियमों को वर्गीकृत करना चाहिए, जिससे कि यह तय हो जाए की विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों वाले हल्द्वानी शहर में बेहतर तरीके से विकास हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) दोस्त ने दोस्त को मार दी गोली, पीने के दौरान हुआ झगड़ा

ललित जोशी ने कहा कि जब छोटी जोत के किसान को कोई आर्थिक संकट आता है तो वह अपनी जमीन बेचकर किसी तरह अपनी मुसीबत को दूर करता है। ऐसे में रेरा के प्रावधान दिखाकर किसानों को उनकी जमीन बेचने के हक से वंचित किया जा रहा है जिसके लिए 19 अगस्त को किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली का भी आयोजन किया जा रहा है। वही प्राधिकरण से एक के बाद एक सवाल पूछते हुए ललित जोशी ने कहा कि अगर प्रॉपर्टी डीलिंग को प्रशासन गलत नजर से देखता है तो यह बताएं कि ऐसा कौन सा विधायक और मंत्री नहीं है जो प्रॉपर्टी डीलिंग में इंवॉल्व नहीं रहता। इसके अलावा प्राधिकरण पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि 2017 से रेरा एक्ट लागू है। तब से लेकर आज तक क्यों नहीं करवाई हुई और यदि कोई किसान गलत है। तो उसमें रजिस्टार की भूमिका, तहसील, उप जिला अधिकारी और नक्शा पास करने वाले सिटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी भी होनी चाहिए केवल किसानों को टारगेट कर उनका उत्पीड़न किया जाना गलत है।

ललित जोशी ने कहा कि क्या पिछले 6 साल से प्राधिकरण ने सारे काम सही किए हैं यदि नहीं तो उनकी भी जांच होनी चाहिए केवल किसान को टारगेट कर अधिकारी अपने आप को बचाना चाहते हैं। ललित जोशी ने कहा कि वह शहर के समग्र विकास के लिए रेरा का स्वागत करते हैं लेकिन रेरा एक्ट के वर्गीकरण में यह बदलाव किया जाना चाहिए।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments