हल्द्वानी-(बड़ी खबर) अभिभावकों हो जाओ सावधान! अपने नाबालिग बच्चों को न दें बाइक, स्कूटी..नही तो ……

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए ज्यादातर यह देखने को मिला है कि नाबालिग बच्चे बाइक स्कूटी चला रहे हैं लिहाजा पुलिस इस बार सख्त तरीके से निपटना चाहती है इसीलिए अब अभिभावकों को सावधान रहने की जरूरत है कि कहीं उनका नाबालिक बच्चा सड़क पर स्कूटी और बाइक तो नहीं दौड़ा रहा। यह उन अभिभावकों के लिए भी खबर है जो अपने नाबालिक बच्चे को बाइक और स्कूटी देने का शौक रखते हैं। अब पुलिस नाबालिक बच्चों के पास बाइक देखते ही न सिर्फ सीज करेगी बल्कि उनके अभिभावकों को भी इस परेशानी में पढ़ना पड़ेगा। लिहाजा नाबालिक बच्चों को बाइक और स्कूटी देने वाले अभिभावकों के लिए यह खबर है कि अब सावधान रहने की जरूरत है पुलिस सड़कों पर व्यापक अभियान चलाने जा रही है।

नाबालिगों के वाहन चलाने पर नैनीताल पुलिस हुई सख्त 18 अभिभावकों को थाना बुलाकर किया जागरूक साथ ही 12 वाहन किए सीज

संक्षिप्त विवरण:-

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) पंचक्की चौराहे पर गोली कांड को अंजाम देने वाले दोनों लोग ऐसे हुए गिरफ्तार

पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल के निर्देशानुसार यातायात सुरक्षा एवं नाबालिगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने हेतु जनपद में चलाए जा रहे यातायात सड़क सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान के तहत आज दिनांक 28.11.2022 को नैनीताल पुलिस द्वारा जिले में वाहन चेकिंग अभियान के दौरान नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने पर निम्न कार्यवाही की गई:-
✅ कुल चालान की संख्या:- 12
✅सीज वाहन की संख्या:- 12

इसके अतिरिक्त थाना तल्लीताल व रामनगर में 18 उल्लंघनकर्ताओं के अभिभावकों को थाना बुलाकर जागरूक किया गया और चेतावनी दी गई

🔹 सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्रों में स्थित यातायात आवागमन मार्गों में सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण को हटाये के लिए प्रभावी कार्यवाही करेगें । यह सुनिश्चित करेंगे कि यातायात वाधित न हो ।

🔷 नाबालिग बच्चों के वाहन चलाने पर पूर्णतः प्रतिबन्धित करने हेतु यदि आवश्यक हो तो वाहन सीज की कार्यवाही भी की जाय। इस सम्बन्ध में स्कूलों के प्रधानाचार्यों / प्रबन्धकों से बात वार्ता करें कि दोपहिया वाहनों से स्कूल आने वाले नाबालिग बच्चों को पूर्ण रुप से प्रतिबन्धित किया जाय तथा उनके परिजनों को इस सम्बन्ध में अवगत कराया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) महीने में एक दिन बच्चे बिना बैग के जायेंगे स्कूल

🔷 स्कूलों के खुलने व बन्द होते समय पुलिस की मौजूदगी सुनिश्चित की जाय। स्कूलों से 100 मीटर की परिधि पर बीड़ी सिगरेट बेचने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाय ।

🔷 वर्तमान में चलाये जा रहे अभियानों में वांछित /ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की कार्यवाही की जाय ।
🔷 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत फाइनेशियल इन्वस्टिगेशन में अपराधियों की चल अचल सम्पत्ति व आर्थिक स्रोतो का पता लगाकर कार्यवाही की जाय ।

🔷 गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत अभियुक्तों के विरुद्ध धारा 14(1) की कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
🔷 थाने पर वाहनों के निस्तारण हेतु शासन स्तर पर लगातार मानिटरिंग की जा रही है। अतः वाहन मालों के निस्तारण में विशेष प्रगति लाया जाना सुनिश्चित करें ।

🔷 मा0 न्यायालयों से निस्तारित एनडीपीएस अभियोगों से सम्बन्धित मालों के निस्तारण के लिये रेंज स्तर पर समिति गठित की गयी है। अतः ऐसे मालों के निस्तारण की कार्यवाही प्राथमिकता के आधार पर की जाय।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) मुख्य सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये महत्वपूर्ण निर्देश

🔷 आई रेड एप्प में सड़क दुर्घटनाओं की फीडिंग की कार्यवाही जनपद स्तर पर संतोषजनक नही है। अतः निर्देशित किया जाता है कि प्रत्येक थाना क्षेत्र में घटित सड़क दुर्घटनाओं का विवरण शत-प्रतिशत आईरेड एप्प में फीड किया जाय ।
🔷 किसी भी थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना घटित होने पर उसका विवरण आईरेड एप्प में अंकित करते हुये प्रारुपानुसार सूचनायें समय से प्रेषित की जानी है। मुख्यालय से प्राप्त प्रारुपों को वट्ह्अप ग्रुप में भेजा गया है सभी थाना प्रभारी तदनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करेगें ।

🔷 सड़क दुर्घटनाओं से सम्बन्धित अभियोगों की विवेचना 90 दिवस के अन्दर पूर्ण करते हुये MACT रिपोर्ट प्रत्येक अभियोग में प्रेषित की जाय ।

🔷 नशामुक्ति अभियान के अन्तर्गत उन्मूलन की कार्यवाही के लिये स्कूलों, गली व मोहल्लों में चौपाल लगाकर जनजागरुकता अभियान चलाया जाय ।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments