Ad

हल्द्वानी- (बड़ी खबर) DM ने ली नलकूप खण्ड के अधिकारियों की बैठक, दो दिन में लंबित शिकायतों पर काम करने के निर्देश

KhabarPahad-App
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी– कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में नलकूप खण्ड रामनगर व हल्द्वानी की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। समीक्षा बैठक में विभाग के कार्यों की विस्तार से जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी ने समस्त निर्माण दाई संस्थाओं को निर्देशित किया है कि योजनाओं को समयबद्धता के साथ ही पारदर्शिता व गुणवत्तायुक्त पूर्ण किया जाए।

सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के सम्बन्ध में दो दिन के भीतर अधिशासी अभियंता को अपने स्तर से शिकायतकर्ता से वार्ता कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये। कहा कि शिकायतकर्ता की समस्या का समाधान गुणवत्तापरक होना चाहिए। नलकूप, लिफ्टिंग व अन्य विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में विद्युत विभाग के कारण लंबित कार्यों में तेजी हेतु समन्वय बनाने के साथ ही कार्यों की सूची बनाकर संख्याधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं में कार्यपूर्ण होने की अवधि/तिथि पूर्ण हो चुकी है ऐसे में सम्बन्धित ठेकेदार व अभियंताओं के साथ एक सप्ताह के भीतर बैठक कर इस माह तक कार्य पूर्ण करने की कार्ययोजना बनाई जाए। जिन योजनाओं में कार्य समयनुसार चल रहा है उनकी नियत मोनिटरिंग करते हुए कार्य मे तेजी लाई जाए जिससे कार्य अपने तय समय पर पूर्ण हो।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : (बड़ी खबर) प्राधिकरण आया एक्शन में यहां अवैध प्लाटिंग ध्वस्त

नलकूप खण्ड रामनगर के अंतर्गत 10 सीएम घोषणा प्रस्तावित की गई है जिसमें से 06 घोषणाओं के अंतर्गत 12 नलकूप लगाए जाने है। अवशेष 04 घोषणाओं में से 02 योजनाओं की डीपीआर तैयार कर प्रेषित की जा चुकी है व 01 अधीक्षण अभियन्ता व 01 अधिशासी अभियंता स्तर पर लंबित है । जिलाधिकारी ने 15 दिन के भीतर डीपीआर फाइनल कर अग्रसारित करने के निर्देश दिए।

अधिशासी अभियंता रामनगर सत्ये सिंह ने बताया कि 12 नलकूपों के लिए 11करोड़ 77 लाख की धनराशि स्वीकृत हुई है जिसके सापेक्ष 10 करोड़ 46 लाख की धनराशि अवमुक्त हुई थी व 08 करोड़ 28 लाख व्यय किये जा चुके है। 12 नलकूपों में 03 नलकूपों बसई, देवीपुरा व चन्द्रनगर में कार्य पूर्ण हो चुका है । तीनों नलकूप चालू अवस्था में है व सिंचाई की जा रही है। शेष नलकूपों मालधनचौड़, सोनजाला, रूपपुर, लक्ष्मीपुर बनिया, मनोरथपुर बासीटीला, बगुवाबंगर द्वितीय, जस्सगंजा, लूटा बढ़ व बेलपोखरा योजनाओ पर 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है जल्द ही अवशेष कार्य भी पूर्ण कर लिए जाएंगे। इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ एम एस नेगी, ईई नलकूप हल्द्वानी अंचित रमन उपस्थित थे।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments