हल्द्वानी-(बड़ी खबर) DM ने की अपील, नदी,नाले, गधेरे के पास ना जाएं

खबर शेयर करें -
  हल्द्वानी-   जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में गुरूवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई।  डीएम ने आम जनमानस की समस्याआंे  एव शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगो ने पेयजल, सडक, विद्युत , पेंशन, अतिक्रमण,विद्युत, आवास, आर्थिक सहायता, धोखाधड़ी के मामले के साथ ही दर्जनों शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई।

   डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याआंे एवं शिकायतों को निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को  दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र समाधान एवं निस्तारित करने के निर्देश दिए।

      जिलाधिकारी ने कहा कि भारी वर्षा का अलर्ट है सड़क मार्गों पर जितने भी रपटे बने है उन संवेदनशील मार्गों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। उन्होंने आम जनमानस से अपील की है कि वर्षाकाल को देखते हुये नदी,नाले गधेरे के पास ना जाएं। साथ ही नदी, नालों के समीप निवास करने वाले व्यक्तियों को दूर जाने को कहा है।  उन्हांेने कहा अनावश्यक किसी भी दशा में अपने वाहनोें ंको नदी नालों से पार करने का प्रयास न करें।  उन्होंने कहा कि जनपद के जितने मार्ग क्षतिग्रस्त है उन मार्गांे को जल्द ही आवागमन हेतु सुचारू कर दिया जायेगा इसलिए लिए प्रशासन 24 घंटे अलर्ट पर है।

    ग्राम आमखेडा,नयागांव कटान चोेरगलिया क्षेत्र के लोगों द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि चोरगलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मे चिकित्सक काफी समय से उपलब्ध नहीं है। उनके द्वारा बताया गया कि चोरगलिया हल्द्वानी से 25 किमी दूर है बरसात का सीजन के दौरान सांप के काटने की सम्भावना बनी रहती है उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक की तैनाती का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल चिकित्सक तैनाती के आदेश दिये। पार्षद मनोज जोशी ने कहा कि बरेली रोड मण्डी से धानमिल के मध्य मार्ग मंे काफी गड्ढे होने से कभी भी दुर्घटना हो सकती हैं। उन्होंने मार्ग मरम्मत कराने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट व अधिशासी अभियंता लोनिवि से तत्काल स्थलीय निरीक्षण कराया।निरीक्षण में पाया गया कि सड़क की हालत खराब है। जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश ई ई लोनिवि को दिए। 

इसके साथ ही जनसुनवाई में ग्राम प्रधान डीकर सिंह मेवाडी ने विकास खण्ड ओखलकांडा के अन्तर्गत ग्राम पंचायत ककोड़ की ओर सड़क विधायक निधि एवं श्रमदान से बनाई गई। उन्होंने दैवीय आपदा मद से दीवार निर्माण एवं सडक मरम्मत कराने का अनुरोध किया। इसके साथ ही भुवन चन्द्र, जगदीश चन्द्र, केशव चन्द्र निवासी सुभाष नगर ने भूमि को फ्रीहोल्ड कराने का अनुरोध किया साथ ही ग्राम प्रधान नन्दन सिंह बोरा ने चोरगलिया क्षेत्र की सिंचाई नहरों की मरम्मत कराने एवं कैलाश नदी का मुहाना खुलवाने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस विभाग में कर्मचारियो के स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments