Ad

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) CM धामी ने युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र, रोजगार मेले में इतनो को मिली नौकरी

खबर शेयर करें

हल्द्वानी – सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी, उच्चशिक्षा मंत्री धनसिह रावत एवं संसदीय कार्य, शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने संयुक्त रूप से वृहद कौशल एवं सेवायोजन रोजगार मेले का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने 42 युवाओ एव युवतियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किये।


कौशल रोजगार मेले मे जनपदो से आये युवाओं एव युवतियो को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री धामी ने कहा सब बच्चे युवा हैं और इनमे ऊर्जा अन्नत तक है। उन्होने कहा युवा जिन क्षेत्रों मे जायें वहां आपका नेतृत्व हो यही हमारी कामना है। उन्होने कहा सरकार द्वारा पूरे प्रदेश के जनपदों मे रोजगार मेले का आयोजन लगातार किया जा रहा है। इन मेलों से युवाओं एव युवतियों को रोजगार के अवसर मिल रहे है। उन्होनेे कहा रोजगार मेले के लिए प्रदेश के बेरोजगार युवा घर बैठे पंजीकरण करा सकते है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा सरकार का मुख्य उददेश्य रोजगार के साथ-साथ स्वरोजगार को बढाना है। उन्होने कहा प्रदेश मे 3700 होम स्टे पंजीकृत हैं जिसके अन्तर्गत 8000 युवा एवं युवतियों को स्वरोजगार मिल रहा है। उन्होने कहा प्रदेश मे लम्बे समय से पुलिस विभाग की भर्तियां नही निकली थी, सरकार ने 1764 पुलिस की भर्तियां निकाल दी हैं इसके साथ ही सभी विभागों की भर्तीयां प्रारम्भ हो चुकी है।

उन्होने कहा जिन विभागों मे पद रिक्त है जल्दी से जल्दी भरने का कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा सरकार रोजगार के साथ-साथ स्वरोजगार के लिए वीर चन्द्र गढवाली योजना मे धनराशि को 25 लाख तक बढाने का प्रावधान किया है साथ ही होमस्टे मे और सबसीडी बढाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा सरकार ने सरकारी नौकरियों के लिए एक वर्ष की आयु सीमा बढा दी है तथा प्रदेश मे परीक्षा के फार्म के आवेदन शुल्क भरने के लिए आवेदक को कोई शुल्क नही देना होगा इसके साथ ही आईएएस, पीसीएस, एमबीबीएस, लोक सेवा आयोग की तैयारियों हेतु जो बच्चे प्री-क्वालीफाई कर देते है उन्हें आगे की तैयारियों हेतु 50 हजार रूपये सरकार द्वारा दिये जा रहे है। धामी ने कहा लोकल फार वोकल के लिए हमारी सरकार कटिबद्व है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बेहद दुखद) पिछले महीने की हुई थी शादी, आज पति-पत्नी की खाई में गिरकर दर्दनाक मौत, परिवार में कोहराम
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड (Job Alert) असम राइफल्स में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

सरकार इसके लिए क्षेत्रीय उत्पादों को बाजार तक लाने के लिए स्वयं सहायता समूहों के द्वारा इसको बढावा दे रही है। उन्होने रोजगार मेले मे जिन बच्चों की नियुक्ति नही हुई है उन्हें कैम्पस प्लेसमेंट के द्वारा नियुक्ति किया जायेगा। उन्होने कहा सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के सभी युवाओ को रोजगार व स्वरोजगार से जोडा जायेगा इसके लिए सरकार कृतसंकल्प है।
एचएन इन्टर कालेज मे वृहद कौशल एव सेवायोजन मेले में प्रदेश की 35 कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। रोजगार मेले मे विभिन्न जनपदो ंसे आये 1150 युवा एव युवतियों ने अपना रजिस्टेशन कराया।इस अवसर पर तीन कम्पनियों द्वारा वर्चुवल 162 युवाओ का ऑनलाइन इंटरव्यू कर 7 लोगों की नियुक्ति दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) पहाड़ से लेकर मैदान तक आंधी तूफान ओलावृष्टि और भारी बारिश का अलर्ट, एडवाइजरी भी जारी


इसके उपरान्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी ने होटल क्रिस्टल परिसर में बतौ।र मुख्य अतिथि के रूप दीप प्रज्वलित करते हुये कार्यक्रम का शुभारम्भ कर प्रान्तीय उद्योग व्यापार मण्डल के नवनिवाचित पदाधिकारियों को शुभकामनायें एवं बधाई दी। उन्होने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। व्यापार मण्डल द्वारा मुख्यमंत्री का स्मृति चिन्ह एवं शाल ओडाकर सम्मानित किया। उन्होने कहा कि व्यापारियों की जो भी मांग है सरकार उनकी मांगों को पूरा करने का प्रयास करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रत्येक वर्ग के हित के लिए कार्य कर रही है। व्यापार प्रदेश के विकास के लिए अहम है। इस अवसर पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष योगेश शर्मा, उपाध्यक्ष सचिन गुप्ता, महामंत्री मनोज,गीता काण्डपाल संदीप सक्सेना आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश अध्यक्ष नवीन शर्मा द्वारा किया गया।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments