कार्यवाही

देहरादून -(बड़ी खबर) आबकारी विभाग ने लिया एक्शन, नप गए 2 इंस्पेक्टर, एक SI, 3 सिपाही

खबर शेयर करें -

देहरादून – पुलिस विभाग द्वारा अवैध शराब का कारखाना पकड़ने के बाद आपका ही विभाग के आला अधिकारियों ने प्रकरण में गंभीरता दिखाते हुए बड़े स्तर पर कार्रवाई की है देहरादून आबकारी मुख्यालय ने बाजपुर में तैनात आबकारी विभाग में तैनात 2 निरीक्षक, मोहन सिंह कोरंगा और सोनू सिंह, एक उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार व एक प्रधान सिपाही नितिन कुमार और 2 सिपाही धर्म सिंह, जगवती के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - नैनीताल, भीमताल, कैची धाम जाने वाले देख ले वीकेंड यातायात प्लान


विदित रहे कि बीते दिनों उधम सिंह नगर के गूलरभोज में पुलिस ने रोशनपुर गांव में एक मकान में चल रही नकली देसी शराब बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने शराब बनाने और सप्लाई करने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन सगे भाई हैं और दो दंपत्ती हैं। इस गिरोह का सरगना फरार है। पुलिस ने बड़ी मात्रा में देशी शराब, शराब बनाने में इस्तेमाल केमिकल और उपकरण बरामद किए थे।

टीम ने मौके से खाली पव्वों के ढक्कन, बाजपुर गुलाब लिखी चिटें, उत्तराखंड शासन उत्तराखंड आबकारी लिखी चिट सहित शराब बनाने में इस्तेमाल केमिकल, उपकरण, होंडा सिटी कार यूपी 16जे- 8968 में भरी 6 पेटी शराब बरामद की। साथ ही टीम ने कुंडेश्वरी काशीपुर स्थित गोदाम से आठ ड्रम शराब बनाने के केमिकल भी जब्त किए।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) बिल्डर आत्महत्या मामले में दो गिरफ्तार
यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा - तल्ला ओढखोला की अंकिता ने IIT मुंबई से की PHD


पता चला है कि सुखबिंदर सिंह उर्फ सोनू निवासी बेरिया दोलत केलाखेड़ा के लिए काम करते हैं। अवैध देसी शराब बनाकर उसे कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में बेचने के लिए ले जाते हैं। इस मामले में अभियुक्तों के खिलाफ धारा 60/60(2)/12 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया कि फरार सुखबिंदर की तलाश की जा रही है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments