देहरादून-(बड़ी खबर) पूर्व सैनिकों के लिए खुशखबरी, कार्यकल 2028 तक बढ़ाया

खबर शेयर करें -
  • प्रादेशिक सेना की अतिरिक्त कम्पनियों के कार्यकाल को 2028 तक बढ़ाया, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री का जताया आभार

देहरादून– उत्तराखंड के उन पूर्व सैनिकों के लिए खुशखबरी है, जो ईको टास्क फ़ोर्स के साथ काम कर रहे हैं। उत्तराखण्ड सरकार ने ईको टास्क फ़ोर्स की दो बटालियनों को अगले पाँच वर्ष के लिए विस्तारीकरण की सहमति दी। प्रदेश सरकार द्वारा 127 टीए और 130 टीए की अतिरिक्त कम्पनियों के विस्तारीकरण की सहमति प्रदान करते हुए प्रकरण को रक्षा मंत्रालय के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- गजब हो गया, जिस युवती को बाघ ले गया, वह होटल के कमरे में मिली


127 टीए और 130 टीए के अन्तर्गत गठित दो-दो अतिरिक्त कम्पनियों को वर्ष 2018 से 2023 तक के लिए गठित किया गया था, जिसके बाद इन कम्पनियों के विस्तारीकरण की प्रक्रिया को पुनः बढ़ाया जाना था। प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मुलाकात के दौरान 127 टीए के कमाण्डिंग अधिकारी कर्नल रोहित श्रीवास्तव ने यह प्रकरण उनके सम्मुख रखा। सैनिक कल्याण मंत्री ने मुख्यमंत्री और राज्यपाल से मुलाकात कर टीए के अन्तर्गत गठित दो अतिरिक्त कम्पनियों के विस्तारीकरण की मांग रखी। जिसके बाद 15 फरवरी 2023 को शासन द्वारा राज्य वित्त पोषित ईको टास्क फोर्स की कम्पनियों के कार्यकाल को मार्च 2028 तक विस्तारीकरण के आदेश दे दिये गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून - (बड़ी खबर) यूकेएसएसएससी ने जारी की इस भर्ती की UPDATE
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बड़ी खबर) इस जिले के ADO के ऊपर हुई कार्रवाई, हो गए सस्पेंड


सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने इस बाबत राज्यपाल ले0 जनरल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि इन कम्पनियों के कार्यकाल विस्तारीकरण से जहां एक ओर प्रदेश के 900 पूर्व सैनिकों का रोजगार चलता रहेगा वही दूसरी तरफ पर्यावरण संरक्षण के लिए भी यह कदम अत्यधिक कारगर साबित होगा।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments