देहरादून -(बड़ी खबर) आउटसोर्स से होगी 955 पदों पर भर्ती

खबर शेयर करें -

Uttarakhand- BRP-CRP के 955 पदों पर अगले माह तक होगी तैनाती, आउटसोर्स से की जाएंगी नियुक्तियां
सरकार बीआरपी और सीआरपी की भर्ती के लिए मानक तय कर चुकी है। इसके बाद अब आउटसोर्स एजेंसी का चयन किया जाना है। आउटसोर्स एजेंसी के चयन को विभाग की ओर से टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। माना जा रहा है कि एजेंसी का चयन शीघ्र हो जाएगा। इसके बाद एजेंसी के माध्यम से बीआरपी और सीआरपी के चयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।प्रदेश में समग्र शिक्षा परियोजना के अंतर्गत ब्लाक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के 955 पदों पर अगले माह दिसंबर तक आउटसोर्स से नियुक्तियां हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में बारिश का दौर जारी आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम, येलो अलर्ट जारी

आउटसोर्स एजेंसी के चयन के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं।प्रदेश में समग्र शिक्षा के राज्य व जिला स्तरीय परियोजना कार्यालयों में पिछले लंबे समय से बीआरपी और सीआरपी की तैनाती नहीं हो पाई है। इन 955 पदों को आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाना है। प्रदेश में यह व्यवस्था पहली बार क्रियान्वित की जा रही है। इससे पहले प्राथमिक शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर इन पदों पर तैनात किया जाता रहा है। शिक्षकों के इन पदों पर तैनाती से विद्यालयों में पठन-पाठन प्रभावित हो रहा था। इसे देखते हुए सरकार ने आउटसोर्स से इन पदों को भरने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बधाई) हरिद्वार के शाश्वत सौम्य ने पास की राष्ट्रीय सैन्य स्कूल की प्रवेश परीक्षा

मानक तय
कुल पदों में से 10 प्रतिशत पद पर सेवानिवृत्त शिक्षकों को मौका दिया जा रहा है। सरकार बीआरपी और सीआरपी की भर्ती के लिए मानक तय कर चुकी है। इसके बाद अब आउटसोर्स एजेंसी का चयन किया जाना है। आउटसोर्स एजेंसी के चयन को विभाग की ओर से टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। माना जा रहा है कि एजेंसी का चयन शीघ्र हो जाएगा। इसके बाद एजेंसी के माध्यम से बीआरपी और सीआरपी के चयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि विभाग ने प्राथमिक विद्यालयों में पठन-पाठन सुचारु बनाए रखने और शिक्षा की गुणवत्ता पर नजर रखने के लिए आउटसोर्स से बीआरपी व सीआरपी की तैनाती का निर्णय लिया है। इस प्रयोग का प्रभाव शिक्षा की गुणवत्ता के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है।उन्होंने भर्ती प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने बताया कि आउटसोर्स एजेंसी के चयन को टेंडर मांगे गए हैं। अगले माह दिसंबर तक बीआरपी और सीआरपी के पदों पर तैनाती की जाएगी।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments