HIGHSCHOOL INTERMEDATE BORD EXAM

देहरादून -(बड़ी खबर) 27 से उत्तराखंड बोर्ड के EXAM, इस बार टीचरों के लिए सख्त निर्देश

खबर शेयर करें -
  • परीक्षा कक्ष में मोबाइल पर शिक्षक नपेंगे

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष के भीतर मोबाइल पर सख्ती से प्रतिबंध रहेगा। कक्ष निरीक्षक के रूप में तैनात शिक्षकों के पास यदि मोबाइल पाया जाता है तो उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ऐसे शिक्षकों को तत्काल परीक्षा प्रक्रिया से हटा दिया जाएगा। उन्हें निलंबित भी किया जा सकता है। महिला शिक्षकों को भी परीक्षा कक्ष के भीतर बैग लाने की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां अनियंत्रित होकर खाई में गिरी स्कूल बस, मची चीख पुकार

शनिवार को विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभापति महावीर सिंह बिष्ट ने इसके निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मोबाइल को लेकर बेहद सतर्कता बरती जा रही है। मोबाइल को भी एक प्रकार नकल कराने का उपकरण माना गया है। बोर्ड परीक्षा के दौरान जांच के लिए जाने वाले फ्लाइंग स्क्वायड को स्पष्ट निर्देश गए हैं।

यदि कोई शिक्षक मोबाइल के साथ पकड़ा जाता है तो उसे तत्काल परीक्षा प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाए। बिष्ट के अनुसार इस वर्ष राज्य में 165 परीक्षा केंद्र संवेदनशील केंद्र के रूप में चिह्नित हैं। खासकर इन केंद्रों के प्रति विशेष एहतियात बरता जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) भाजपा ने भर लिए कग्रेसी, अब भिड़ने लगे नेता.. लेटर भी वायरल

उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होने जा रहे हैं। विद्यालयी शिक्षा परिषद ने सभी जिलों को छात्र संख्या के अनुसार प्रश्नपत्र व अन्य आवश्यक सामग्री को भेज दिया है। सभापति महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि इस वर्ष हाईस्कूल और इंटर मीडिएट में दो लाख दस हजार 648 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। पूरे प्रदेश में 1228 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षाओं की निगरानी के लिए राज्य स्तर पर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय और परिषद मुख्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किए जा रहे हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments