Shemford School Haldwani
32 नई एंबुलेंस 108 के बेड़े में शामिल

देहरादून- (बड़ी खबर) 132 नई एंबुलेंस 108 के बेड़े में शामिल, कोरोना वैरियर्स के लिए भी CM ने की यह घोषणा

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

देहरादून- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज महात्मा गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 के बेड़े में 132 नई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर शामिल किया। गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड की ICU यूनिट का भी उन्होंने लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रमाणपत्र और 11-11 हजार रूपए की धनराशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार सुदृढ़ बनाने को कृत संकल्प है। इसी सिलसिले में आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा 108 को प्रभावी बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहां के रसीले सेब देख आपके मुंह में आ जायेगा पानी, ऐसे बनाएंगे पूरी दुनिया में पहचान

यह भी पढ़े 👉. देहरादून- (बड़ी खबर) उत्तराखंड को 89,845 करोड़ की संस्तुति, सीएम ने पीएम और वित्त मंत्री का जताया आभार, जानिए क्या कहा..

Kisaan Bhog Ata

उन्होंने कहा कि इस आपातकालीन सेवा में 132 नई एम्बुलेंस के सम्मिलित होने से मरीजों को स्वास्थ्य सेवा का त्वरित लाभ मिल सकेगा। खासकर पहाड़ी क्षेत्रों में यह सेवा मरीजों के लिए जीवनदायिनी साबित होंगी। उन्होंने कहा कि पर्वतीय इलाकों में एम्बुलेंस से मरीज को लाने में दिक्कतें होती थीं, इसे ध्यान में रखते हुए जो नई 132 एम्बुलेंस लाई गई हैं उनमें से 96 एडवांस व 36 बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में राज्य की चिकित्सा सेवा में जबरदस्त सुधार किया गया है। 10 माह पूर्व जहां राज्य में कुल 216 ICU बेड व 116 वेन्टीलेटर्स थे जो अब बढ़कर 863 ICU बेड व 695 वेन्टीलेटर्स हो गए हैँ। इस मौके पर देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा, वित्त व स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- राज्य में कोरोना रिकवरी रेट 95 फीसदी से पहुचा ऊपर, 3471 एक्टिव केस, देखिए हेल्थ बुलेटिन
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (गजब) इस कुत्ते के चक्कर मे लुट गए दो लाख, ऐसे लग गया मालिक को चूना

यह भी पढ़े 👉. उत्तराखंड- अब तक मोबाइल में वेब सीरीज देख आनंद ले रहे दर्शक अब सिनेमा हॉल का भी ले सकेंगे आनंद, बस इन बातों का रखना है ख्याल

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 सिग्नल एप्प से जुड़ने के लिए क्लिक करें

👉 हमारे फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 हमें ट्विटर (Twitter) पर फॉलो करें

👉 एक्सक्लूसिव वीडियो के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

अंततः अपने क्षेत्र की खबरें पाने के लिए हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments