Shemford School Haldwani

Breaking News- देश के इन राज्यों में कल से लॉडकाउन, पढिय़े कहां मिली क्या-क्या छूट

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ते जा रही है। ऐसे में कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया है जिसमें और सख्ती की जा रही है। वहीं कई राज्यों ने सोमवार से लॉकडाउन की घोषणा की है। कोरोना का पीक अपने चरम पर है। हर दिन देश में लाखों की संख्या में केस आ रहे है। लेकिन इसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से वाज नहीं आ रहे है। लॉडडाउन के दौरान कई चीजों में छूट दी गइ्र है कई बंद है। आइये जानते है कहां-कहां कल से लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

दिल्ली- सबसे भयावक स्थिति इस समय दिल्ली में चल रही है। लगातार कोरोना केस आ रहे है। ऐसे में केजरीवाल सरकर ने आज से फिर लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। जिसके बाद अब लॉकडाउन अगले सोमवार तक जारी रहेगा। आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की।

Kisaan Bhog Ata

केरल- यहां भी कोरोना बेकाबू है। ऐसे में केरल सरकार ने 8 मई की सुबह से ही यहां लॉकडाउन लगा दिया है, जो कि 16 मई तक लागू रहेगा। यहां राशन दुकाने, सब्जी दुकानें समेत जरूरी वस्तुओं की दुकानें शाम 7.30 बजे तक खुली रहेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (Good News)-प्रदेश के करीब 23.80 लाख राशनकार्डधारकों मिलेगा ये खास फायदा, केन्द्र से मिली अनुमति

गोवा-यहां सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की गई है। राज्य सरकार ने इसे कफ्र्यू का नाम दिया है। आदेश के अनुसार रविवार 9 मई से 23 मई तक सख्त कफ्र्यू लागू रहेगा। यहां सिर्फ चिकित्सा आपूर्ति सहित आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी।

तमिलनाडु- शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जिलाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कोरोना के हालात की समीक्षा की गई। इस दौरान विशेषज्ञों की राय पर राज्य में लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया गया। इसे बाद प्रदेश में 10 मई से 24 मई तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं को छोडक़र सभी दुकानें और निजी व सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे।

हिमाचल- राज्य सरकार ने कोरोना के लगातार बढ़ते केसों को देखते हुए चार जिलों कांगड़ा, ऊना, सोलन और सिरमौर में कल यानी सोमवार से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। दैनिक जरूरतों की दुकानें दिन में केवल तीन घटे ही खुली रहेंगी।

मेघालय- राज्य सरकार ने शनिवार को पूर्वी खासी हिल्स जिले में लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया। यहां लॉकडाउन के दौरान लोगों को आवश्यक सेवाओं में छूट मिलेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का फार्मूला तैयार

यह भी पढ़ें 👉हल्द्वानी- ये है असली हीरो, गरीबो के लिए हमेशा तत्पर रहती है यह संस्था, अब कर रही यह बड़ा काम

मिजोरम- राज्य सरकार ने कोरोना की गति को देखते हुए यहां ठोस कदम उठाते हुए 10 मई सुबह चार बजे से सात दिवसीय पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की शुक्रवार को घोषणा की। जो 17 मई तडक़े चार बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। यहां किसी भी नागरिक को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

राजस्थान- प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने भी 10 से 24 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू करने का एलान कर दिया है। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं को छोडक़र सब कुछ बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉हल्द्वानी- मरीज की जान बचाने के लिए खुद दौड़े डॉक्टर, नही किया वार्ड बॉय का इंतजार, वीडियो वायरल

कर्नाटक- शुक्रवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने यहां 14 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। जिसके बाद कर्नाटक में 10 मई से लेकर 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। केवल जरूरी सेवाओं को खोला गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहां कार गिरी डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में, उड़े परखच्चे

महाराष्ट्र- यहां पुणे में सरकार ने संपूर्ण वीकेंड लॉकडाउन को लागू किया है। साप्ताहिक लॉकडाउन में केवल दवा की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉हल्द्वानी- (ध्यान दें) कल से 18 से 44 साल के लोगो को यहां लगेगी वैक्सीन, करना होगा ये..

पुडुचेरी– सोमवार से यहां संपूर्ण लॉकडाउन शुरू हो जायेगा जो कि 24 मई तक प्रभावी रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं को नियमों और शर्तों के साथ खुले रहने की अनुमति रहेगी। आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दोपहर 12 बजे तक बिना एयर कंडीशनिंग सुविधा के काम करने की अनुमति दी जाएगी।

मणिपुर- यहां सरकार ने सात जिलों में नौ दिन के लिए 24 घंटे का कफ्र्यू लागू करने की घोषणा की है। इन सभी जिलों में 8 से 17 मई तक कफ्र्यू लागू रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं, कोरोना जांच और टीकाकरण के लिए लोगों को घर से बाहर निकलने की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड- यहां भाइयों संग बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, सात फेरों के बाद भी साथ नहीं ले जा सका दुल्हन

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments