Ad

CISF Fire Constable Recruitment 2022- सीआईएसएफ के 1149 कांस्टेबल भर्ती के लिए अलर्ट

खबर शेयर करें

CISF Fire Constable Recruitment 2022- सीआईएसएफ में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए यह महत्वपूर्ण अलर्ट है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआईएसफ में 1149 आरक्षी अग्नि के पदों के लिए भर्ती के आवेदन की आज यानी 4 मार्च आखिरी तारीख है, लिहाजा जिन अभ्यर्थियों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वह आज अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए निर्धारित शुल्क ₹100 का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से आज रात 11:30 बजे तक हर हाल में करना होगा हालांकि ऑफलाइन मोड में उम्मीदवार अपना शुल्क 7 मार्च तक जमा करा सकेंगे लेकिन इसके लिए उम्मीदवारों को बैंक चालान आज ही जनरेट करना होगा।

सीआईएसएफ के कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता 12वीं परीक्षा विज्ञान विषयों के साथ उत्तीर्ण होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए और विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए केंद्र सरकार के नियमों के तहत आयु सीमा में छूट का प्रावधान भी किया गया है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

सीआइएसएफ कॉन्स्टेबल (फायर) भर्ती 2022 के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, cisfrectt.incisfrectt.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को होम पेज पर दिए गए लॉग-इन के लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर उम्मीदवार मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) आ गए CM धामी एक्शन में, मारा छापा, आरटीओ सस्पेंड
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments