उत्तराखंड अपडेट- तीन बच्चों की मां को भगाने वाला हेयर ड्रेसर गिरफ्तार, महिला बुर्के में बरामद

खबर शेयर करें -

Almora News: अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट गांव की महिला को समुदाय विशेष के हेयर ड्रेसर द्वारा भगाए जाने की घटना का पुलिस ने चंद घंटों में खुलासा कर महिला को बरामद कर लिया है वहीं आरोपी युवक चांद मियां को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक तीन बच्चों की मां 40 वर्ष की महिला को भगा कर ले जाने वाले समुदाय विशेष के हेयर ड्रेसर को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि गरीबी का लाभ उठा उसे प्रलोभन दे महिला का धर्मांतरण भी करा दिया गया। इस बात की तस्दीक तब हुई जब महिला को बुर्के के साथ आरोपित के साथ पकड़ लिया गया।

पुलिस ने धर्मांतरण एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया। उत्तराखंड में धर्मांतरण एक्ट लागू होने के बाद यह सातवां जबकि इस कानून को सख्त बनाए जाने के बाद कुमाऊं का दूसरा मामला है जिसमें मुकदमा दर्ज हुआ है। इधर पहले कांग्रेस फिर हिंदूवादी संगठनों ने कोतवाली पहुंच घटना को शर्मनाक करार दिया।

ईद वाले दिन से गायब थी महिला
द्वाराहाट के एक गांव की महिला इलाज के सिलसिले में ईद वाले दिन नगर स्थित एक निजी चिकित्सक से दवा लेने पहुंची थी। आरोप है कि कचहरी लाइन स्थित सीढ़ी बाजार में सैलून चलाने वाला मो. चांद पुत्र मो. शरीफ ने बहला फुसला कर महिला को अपने चंगुल में फंसा लिया। स्वजनों के अनुसार समुदाय विशेष के युवक ने जबरन उसका मोबाइल अपने पास रख लिया। उसे घर भी नहीं जाने दिया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) 25 हजार उपनल कर्मियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ेगा, मिली मंजूरी

40 वर्षीय महिला तीन बच्चों की मां
इधर महिला के पति व अन्य सदस्यों को लगा कि शायद वह रानीखेत स्थित अपने रिश्तेदारों के यहां चली गई होगी। मगर जब पता लगा कि वह न तो रिश्तेदारों से मिली न ही किसी के घर पहुंची तो उसकी तलाश तेज की गई। बीते शनिवार को स्वजन कोतवाली पहुंचे।

सैलून चलाने वाला मो. चांद पर संदेह जता किसी तरह उससे संपर्क साधा गया तो मामला खुल गया। मो. चांद की अपनी पत्नी से तलाक की चर्चाएं हैं, जबकि लगभग 40 वर्षीय महिला भी विवाहित है और तीन बच्चों की मां है।कोतवाल हेम चंद्र पंत ने टीम गठित कर दबिश देकर उसे कचहरी लाइन क्षेत्र से दबोच लिया। बुर्काधारी महिला को भी बरामद कर कोतवाली लाया गया। जहां कड़ी पूछताछ की गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - लालकुआं में गैस की दिक्कत होगी दूर, हेल्प नंबर हुए जारी

महिला के पति ने कराई थी गुमशुदगी दर्ज , पुलिस ने चंद घंटों में किया खुलासा

दिनांक- 01.07.2023 की रात्रि में द्वाराहाट निवासी एक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी के घर से रानीखेत जाने की बात कहकर वहाँ से गायब हो जाने के सम्बन्ध में कोतवाली रानीखेत में गुमशुदगी दर्ज करायी गयी थी।

महिला की तलाश हेतु खोजबीन की गई शुरू

रामचन्द्र राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा महिला गुमशुदगी सम्बन्धी मामले की गम्भीरता व संवेदनशीलता के दृष्टिगत सीओ रानीखेत व एसएचओ रानीखेत को गुमशुदा महिला की शीघ्र बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया।सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत हेमचन्द्र पंत के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा महिला की तलाश/बरामदगी हेतु खोजबीन शुरु की गयी।

गुमशुदा महिला को रानीखेत से किया बरामद

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) 54 सौ ग्रेड-पे वाले शिक्षकों को राजपत्रित का दर्जा जल्द

पुलिस टीम द्वारा ठोस सुरागरसी-पतारसी करते हुए सर्विलांस टीम की मदद से गुमशुदा महिला को आज दिनांक- 02.07.2023 को 02 घण्टों के भीतर नरसिंह ग्राउण्ड रानीखेत के पास से मो0 चाँद नामक के व्यक्ति के साथ से बरामद किया गया।

शादी का दिया झांसा

पूछताछ में महिला ने बताया कि मो0 चाँद द्वारा बहला फुसलाकर शादी का झाँसा देकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये व किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी गयी। जिस पर अभियुक्त मो0 चाँद को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध कोतवाली रानीखेत में धारा- 366/376/506 भादवि व 3/5 उत्तराखण्ड धर्म स्वतंत्रता अधि0 2018 के अन्तर्गत एफआईआर पंजीकृत* करते हुए आवश्यक कार्यवाही की गई है।

गिरफ्तार अभियुक्त

मौ0 चांद, उम्र- 30 वर्ष पुत्र मौ0 शरीफ, निवासी कचहरी लाईन रानीखेत, अल्मोड़ा

पुलिस टीम कोतवाली रानीखेत

1-प्रभारी निरीक्षक हेमचन्द्र पंत
2-एसएसआई सुनील सिंह बिष्ट
3-हे0कानि0 योगेन्द्र प्रकाश
4-कानि0 अशोक गिरी
5-म0कानि0 रितु कोरंगा

उत्तराखंड अपडेट- तीन बच्चों की मां को भगाने वाला हेयर ड्रेसर गिरफ्तार, महिला बुर्के में बरामद

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments