Ad
राज्य में कोरोना कर्फ्यू

उत्तराखंड- इस तारीख तक बढ़ाया जा सकता है कर्फ्यू, आज ले सकती है सरकार फैसला

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखंड में कोरोनावायरस के प्रसार में दिन प्रतिदिन कमी आती जा रही है, इसका सीधा कारण सरकार द्वारा सख्त कोविड-19 कर्फ्यू लगाया जाना है। कोरोनावायरस की इस चैन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है । फिलहाल रोजाना संक्रमित होने के आंकड़े 3 हजार से 4 हजार के बीच है। अभी हालात नियंत्रित होने की दिशा में बढ़ रहे ऐसे में यह माना जा रहा है कि सरकार इस कोविड-19 कर्फ्यू को आगे बढ़ा सकती है।

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि को तीसरे चरण में सरकार एक जून तक बढ़ा सकती है। इस संबंध में सोमवार को घोषणा की जाएगी। कोविड को देखते हुए जैसी परिस्थितियां हैं, उसे देखते हुए सरकार फिलहाल कर्फ्यू में किसी प्रकार की छूट देने के मूड में नहीं है।


राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 मई को दोपहर एक बजे से 18 मई की सुबह छह बजे तक कोविड कर्फ्यू लागू किया गया। इसके बाद द्वितीय चरण में कोविड कर्फ्यू की अवधि 25 मई तक बढ़ाई गई। हालांकि, पहले चरण की अपेक्षा अब संक्रमण के मामलों में थोड़ी कमी आई है, लेकिन अभी भी रोजाना करीब तीन हजार मामले आ रहे हैं। इस सबको देखते हुए तीसरे चरण के लिए कोविड कर्फ्यूकी अवधि एक जून तक बढ़ाई जा सकती है।


सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इसके संकेत दिए। उन्होंने कहा कि जब तक कोविड के मामले कम नहीं हो जाते, तब तक कर्फ्यू लागू रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सोमवार को कोविड की समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा कि तृतीय चरण के कर्फ्यू की अवधि कब तक बढ़ाई जानी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए ही कोविड कर्फ्यू लागू किया गया है। उन्होंने राज्यवासियों से कोविड की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने की अपील भी की है।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (दुःखद) बिस्तर पर सोया था दसवीं का छात्र, अचानक सांप ने डसा, मौत से परिजनों में कोहराम
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments