उत्तराखंड- राज्य में इन दो जगह बादल फटने की सूचना, प्रशासन मौके की तरफ रवाना

खबर शेयर करें -

देहरादून- उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं। रुक-रुक कर हो रही भारी बरसात के चलते राज्य के पर्वतीय जनपदों से नुकसान की फसल सामने आ रही हैं। इसी बीच यहां टिहरी गढ़वाल और रुद्रप्रयाग से बड़ी खबर आ रही है। टिहरी गढ़वाल के घनसाली के चिरबाटिया क्षेत्र में बादल फटने की सूचना है। बताया जा रहा है कि यहां थार्ती-भटवाड़ा गांव के नेलचामी गाड़ में बादल फटने से भारी मलबा आ गया। इसके चलते ग्रामीणों की सिंचित कई हेक्टेयर भूमि को भारी नुकसान हुआ। धान की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है। खबर है कि थार्ती-भटवाड़ा में 3 पुलिया भी बह गई हैं।

उधर जनपद रुद्रप्रयाग में देर रात से लगातार बारिश होने से विकासखण्ड जखोली के ग्रामपंचायत त्यूखर में बादल फटने से काश्तकारों की कई हेक्टयर भूमि बह गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार त्युंखर ग्राम पंचायत के पनगोला नामी तोक में बादल फटने से लोगो के खेत खलिहान,पेयजल योजनाएं ,सम्पर्क मार्ग और कई आवासीय भवनों में मलबा आ गया है ।बादल फटने की घटना का समाचार मिलते ही तहसील प्रशासन व आपदा प्रबंधन विभाग मौके के लिये रवाना ।

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं। रुक-रुक कर हो रही भारी बरसात के चलते राज्य के पर्वतीय जनपदों से नुकसान की फसल सामने आ रही हैं। इसी बीच यहां टिहरी गढ़वाल और रुद्रप्रयाग से बड़ी खबर आ रही है। टिहरी गढ़वाल के घनसाली के चिरबाटिया क्षेत्र में बादल फटने की सूचना है। बताया जा रहा है कि यहां थार्ती-भटवाड़ा गांव के नेलचामी गाड़ में बादल फटने से भारी मलबा आ गया। इसके चलते ग्रामीणों की सिंचित कई हेक्टेयर भूमि को भारी नुकसान हुआ। धान की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है। खबर है कि थार्ती-भटवाड़ा में 3 पुलिया भी बह गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः युवक ने हनीमून के लिए बुक किया पैकेज, पत्नी किसी और के साथ घूम आई मालदीव
यह भी पढ़ें 👉  रुद्रपुर-(बड़ी खबर) खनन विभाग की कारगुजारी से DM नाराज, दिए ये निर्देश

उधर जनपद रुद्रप्रयाग में देर रात से लगातार बारिश होने से विकासखण्ड जखोली के ग्रामपंचायत त्यूखर में बादल फटने से काश्तकारों की कई हेक्टयर भूमि बह गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार त्युंखर ग्राम पंचायत के पनगोला नामी तोक में बादल फटने से लोगो के खेत खलिहान,पेयजल योजनाएं ,सम्पर्क मार्ग और कई आवासीय भवनों में मलबा आ गया है । बादल फटने की घटना का समाचार मिलते ही तहसील प्रशासन व आपदा प्रबंधन विभाग मौके के लिये रवाना ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - घर में बेटी की शादी..ऑटो में भूल गए जेवर और नकदी से भरा बैग, फिर अचानक….

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments