उत्तराखंड-पहाड़ की बेटी मुस्कान ने अपनी मेहनत से की पटवारी समेत 3 परीक्षाएं उत्तीर्ण, क्षेत्र में खुशी की लहर

खबर शेयर करें -

टिहरी गढ़वाल- इस बार भर्ती परीक्षाओं में उत्तराखण्ड के होनहार बच्चों ने एक नहीं तीन तीन परीक्षाओं में परीक्षा उत्तीर्ण की हैं,अपनी मेहनत,लगन से बच्चों ने एक नया मुकाम हासिल किया हैं।उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा कुछ दिनों पहले घोषित किए गए पटवारी/ लेखपाल भर्ती परीक्षा के परिणामों में जहां राज्य के कई युवाओं ने सफलता हासिल की।

वहीं इन्हीं के बीच हम आपको राज्य की एक ऐसी होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने घर की जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपनी मेहनत एवं लगन से एक नहीं दो नहीं बल्कि 3 सरकारी नौकरियों की परीक्षाएं उत्तीर्ण की है। जी हां हम बात कर रहे हैं टिहरी गढ़वाल जिले के देवप्रयाग तहसील क्षेत्र के डोब गांव निवासी #मुस्कान_ममगांई की, जिन्होंने फॉरेस्ट गार्ड,उत्तराखंड पुलिस एवं पटवारी भर्ती परीक्षा उत्तीर्ण करके परिवार ही नहीं बल्कि क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है।

उनकी इन अभूतपूर्व उपलब्धियों से जहां परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।बता दें कि मुस्कान जब ढाई वर्ष की थी तो उनके पिता बृजमोहन ममगांई का एक्सीडेंट हो गया जिसके बाद उन्होंने लगभग 14-15 साल बिस्तर पकड़ लिया। इसी दौरान वर्ष 2016 में उनका निधन हो गया। पिता के निधन के पश्चात उनकी मां पुष्पा देवी ने ही बड़े संघर्ष से बच्चों का लालन पालन किया। मुस्कान ने अपनी मां के इस संघर्ष को व्यर्थ नहीं जाने दिया तथा अपनी मेहनत एवं लगन से इन सभी परीक्षाओं को सेल्फ स्टडी से ही उत्तीर्ण कर राज्य के अन्य युवाओं को भी प्रेरित किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(Good News) पिथौरागढ़ से देहरादून हवाई सेवा अब सप्ताह में 6 दिन
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) दोस्त ने दोस्त को मार दी गोली, पीने के दौरान हुआ झगड़ा

खास बातचीत में मुस्कान की बड़ी बहन नूतन ने बताया कि मुस्कान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ललूडीखाल इंटर कॉलेज टिहरी गढ़वाल से प्राप्त करने के उपरांत हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय श्रीनगर से स्नातक और परास्नातक की डिग्री हासिल की है।

यह भी पढ़ें 👉  BIG BREAKING - बीजेपी उम्मीदवार की हार्ट अटैक से मौत, कल हुआ था मतदान


खास बात तो यह है कि मुस्कान उत्तराखंड पुलिस ज्वाइन कर चुकी हैं और हरिद्वार में उनकी ट्रेनिंग चल रही है। इसी बीच उनका चयन पटवारी पद के लिए हो गया है। आपको बता दें कि मुस्कान की बड़ी बहन नूतन वर्ष 2016 में उत्तराखंड पुलिस में चयनित होकर वर्तमान में देहरादून में कार्यरत है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments