उत्तराखंड: 15 फीसदी की सीमा से छूटे शिक्षकों का भी तबादला करने का फॉर्मूला जारी

खबर शेयर करें -
  • उत्तराखंड: 15 फीसदी की सीमा से छूटे शिक्षकों का भी तबादला करने का फॉर्मूला जारी।

देहरादून– उत्तराखंड में तबादला एक्ट के तहत 15 फ़ीसदी की सीमा से छूटे शिक्षकों का भी तबादला किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सुगम और दुर्गम क्षेत्रों में 10 साल से अधिक समय से तैनात शिक्षकों के तबादले का फॉर्मूला तैयार करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही बेसिक, प्रवक्ता कैडर और एलटी में इस समय सीमा में आ रहे शिक्षकों की अलग-अलग सूची जारी करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) आचार संहिता में जिले में अब तक इतनी हुई कार्रवाई

दरअसल शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत कर्नाटक से लौटने के बाद बीते सोमवार की शाम को विधानसभा में अपने विभागों की समीक्षा की। इस दौरान यह तय हुआ कि मुख्य सचिव समिति से 15 प्रतिशत तबादलों के दायरे में आने से छूटने वाले शिक्षकों के लिए अलग से प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। साथ ही तबादला मामले में कैडरवार लिस्ट बनाने के लिए शिक्षा विभाग को इसके निर्देश दिए है। उधर अतल उत्कृष्ट स्कूलों में तैनात शिक्षकों को भी राहत दी जाने की बात कही। इसके अलावा डॉ. धन सिंह रावत ने सभी विभागों को आदेश देते हुए कहा कि पूरे बजट खर्च करने के लिए सालाना कार्य योजना बनाया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर प्रमोशन के चलते रिक्त पद भरने और कैडरवार की नई भर्तियों की प्रक्रिया भी जल्द शुरू करने को कहा। इसके बाद 15–16 मई को शिक्षा विभाग की विस्तृत समीक्षा की जाएगी। मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए चार धाम यात्रा के दौरान 24 घंटे अलग मोड में रहने के निर्देश दिए।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments