Shemford School Haldwani

उत्तराखंड- टेंशन वाले हालात, 5 जिलों में 52 कंटेनमेंट जोन, इन इलाकों से रहे दूर

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें
  • 157
    Shares

देहरादून- उत्तराखंड में कोरोनावायरस कोविड-19 तेज गति इसके साथ मैदानी जिलों के अलावा पर्वतीय जिलों में फैल रहा है उससे स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में हालात और चिंताजनक हो सकते हैं राज्य में एक्टिव केस की संख्या 7846 पहुंच गई है। पिछले 2 दिनों से रोजाना 1000 से अधिक मामले राज्य में सामने आए हैं। टीकाकरण अभियान और जन जागरूकता के बावजूद तेजी के साथ कोरोना की दूसरी लहर लोगों को अपनी चपेट में ले रही है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य की राजधानी देहरादून में सबसे बुरे हालात हैं यहां रोजाना पांच सौ से अधिक मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं अब तक प्रशासन ने देहरादून में 25 कंटेनमेंट जोन बना दिए गए हैं इन इलाकों में अगले आदेशों तक आवाजाही में पाबंदी लगाई गई है देहरादून जिले में लगे कंटेनमेंट जोन में 19 कंटेनमेंट जोन देहरादून में, जबकि चार कंटेनमेंट जोन विकासनगर में और दो कंटेनमेंट जोन ऋषिकेश में बनाए गए हैं।

ठीक इसी तरह कंटेनमेंट जोन की संख्या में दूसरे नंबर पर नैनीताल जिला है जहां 19 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जिनमें से अकेले हल्द्वानी में 15 कंटेनमेंट जोन हैं, नैनीताल में दो कंटेनमेंट जोन और रामनगर में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है जबकि लालकुआं भी एक कंटेनमेंट जोन है। इसके अलावा टिहरी जिले में नरेंद्र नगर में एक कंटेनमेंट जोन और पौड़ी जिले के श्रीनगर में भी एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 5 जिलों में 52 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाकर पाबंद किए गए हैं सोमवार को 1334 नए मामले के साथ ही राज्य में अब तक कुल आंकड़ा एक लाख 10146 पहुंच गया है जिसमें 1767 लोगों की मौत हो चुकी है 7846 एक्टिव केस हैं और 27109 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। ऐसे हालातों में सरकार ने विवाह समारोह में भी केवल 200 लोगों की रहने की अनुमति प्रदान की है हाई कोर्ट को भी अगले 1 हफ्ते तक बंद किया गया है। लोगों को सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- उत्तराखंड में यहां झील में समाई ऑल्टो, ग्राम प्रधान सहित चार लापता
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां रिश्तेदारी में जा रही थी आमा, गुलदार ने हमला कर मार डाला

यह भी पढ़े 👉नैनीताल- अब इस टाइम रोजाना दप्तर में जनता से मिलेंगे अधिकारी, DM ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) 21 सितंबर से खुलेंगे 5वी तक स्कूल, ध्यान दें जारी हुई एस ओ पी

यह भी पढ़े 👉देहरादून-(बड़ी खबर) राज्य में आज फिर फूटा कोरोना बम, आई इतने मामले, देखिए हेल्थ बुलेटिन

यह भी पढ़े 👉BREAKING NEWS- विवाह समारोह में अब इतने लोग हो सकते हैं शामिल, देखिए आदेश

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- इन इलाकों में बने पांच नए कंटेनमेंट जोन, बैंकों को भी दिए गए निर्देश

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments