Shemford School Haldwani

उत्तराखंड- पत्रकारिता की आड में 19 वर्षों से हुलिया बदलकर रह रहे ईनामी तारे को रुड़की पुलिस ने उतारा जमीन पर

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Rurki News- भले ही कलयुग का प्रथम चरण चल रहा हो किन्तु भरोसेमंद को खोजना हमेशा से टेढ़ी खीर होती है। इन शख्सियत का रौब-ओ-रुआब इतना था कि पत्रकारिता के क्षेत्र में जो नये प्रशिक्षणार्थी आते थे वे इनके चरण सिर माथे लेकर उज्जवल भविष्य के लिए दिशा दिखाने का आग्रह करते थे। कद्दावर इतने कि कई लोग थाने जाने से पहले इनसे सलाह मशवरा किया करते थे। समाज में सम्मान अचानक से इतना बढ़ गया कि पहुंच बहुत ऊपर तक बताते हुए बेफिक्र थे कि क्या शासन क्या प्रशासन, कोई हाथ नही डालेगा लेकिन हरिद्वार पुलिस के हत्थे जब से लगे हैं माफी मांग रहे हैं।

बात दर-असल ये है कि ये महानुभाव श्रीमान संजय कुमार पुत्र सत्य प्रकाश निवासी मकान न० 166 / मोहल्ला रामपुरी थाना कोतवाली मुज्जफरनगर उ0प्र0 (इज्जत तो हम सभी नागरिकों को देते हैं) जो हाल-फिलहाल प्रधान सम्पादक साप्ताहिक अखबार “बदला भारत”; मासिक पत्रिका “श्रद्धा व तन्हाई” निकट रंधावा कॉम्प्लेक्स खेरी खुर्द नेपाली फार्म थाना रायवाला जनपद देहरादून रह रहे थे, ने कोतवाली रुड़की के 304 (A) IPC के एक मामले में जमानत मिलने के बाद आपसी रंजिश में घर मुज्जफरनगर से भागकर कुछ समय दिल्ली, हरियाणा गुजारे और उसके बाद ऋषिकेश गढ़वाल में आकर रहने लगे। गिरफ्तारी से बचने के लिए यहां गढ़वाल में आकर सर्वप्रथम अपना हुलिया बदलने के साथ-साथ गढ़वाली भाषा में स्वयं को पारंगत किया साथ ही स्थानीय पते का आधार कार्ड भी बनवा लिया एवं रही सही कसर पूरी कर दी पत्रकार बनकर जिससे कोई हाथ डालने से पहले एकबार तो सोचे जरूर! इन महानुभाव द्वारा समाचार पत्र साप्ताहिक “बदला भारत” व पत्रिका “श्रद्धा एवं तन्हाई” पत्रिका का प्रधान सम्पादक बन कार्यालय खोलकर अपने आगामी जीवन का लगभग वारा – न्यारा कर दिया था लेकिन रूडकी पुलिस ने इनका बोलो तारा रा रा… कर दिया।

गहरी बात यह है कि जनाब को पुलिस की गिरफ्त से बचकर भागने व अपने जीवन की शुरुआत करने में ले देकर केवल एक प्रिन्टिंग प्रेस में काम करने का अनुभव था। बस उसी अनुभव ने इन्हें इतना ऊंचा व्यक्तित्व बनाया कि ये अखबार/पत्रिका में खुर्खियां छपवाने लगे, ये शौक इनको इतना भाया कि बरखुद्दार खुद ही अखबार की दिलचस्प सुर्खी अर्थात हैड लाइन बन गए।

ग्रह दशा पलटने की कथा-

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- इतने पदों पर होमगार्ड की निकली भर्ती, पांचवी और आठवीं पास करें आवेदन
यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- राज्य में कोरोना के आज इतने मामले आए, देखिए अपने जिलों का हाल

SHO रूडकी अमरचंद शर्मा की गुगली में Caught behind करने वाले SI रंजीत खनेडा जी से आप सभी का परिचय है ही, इनके द्वारा अपनी टीम के साथ 19 वर्षों से फरार उपरोक्त ₹2500 के ईनामी अपराधी संजय कुमार को अथक प्रयास कर मुज्जफरनगर, हरियाणा, दिल्ली एवं उत्तराखण्ड के कई सम्भावित ठिकानो पर लगातार तलाश कर छापा मारकर आज दिनांक 14.08.2021 को रायवाला से गिरफ्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- नाबालिक को घर में अकेला देख मकान मालिक की डोली नियत और फिर...

लगभग अंधेरे में खो चुके इस केस से अंधेरा दूर करने पर एसएसपी हरिद्वार द्वारा कोतवाली रूडकी में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में रूडकी पुलिस टीम को ₹2500 का इनाम देने की घोषणा भी की गई।

पुलिस टीम —

  1. SHO निरीक्षक अमर चन्द शर्मा
  2. SI रंजीत खनेडा
  3. कां0 विनोद चपराना
  4. कां0 प्रवीन
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments