उत्तराखंड: इन तीन विभागों में खत्म किया अटैचमेंट, आदेश जारी

खबर शेयर करें -

Dehradun news: उत्तराखंड में 3 विभागों में अटैचमेंट को खत्म कर दिया गया है। दरअसल शनिवार को शिक्षा, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत के निर्देश के बाद उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के समस्त अटैचमेंट को खत्म करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही बीते शुक्रवार को मध्यमिक शिक्षा में अटैचमेंट खत्म करने के आदेश जारी कर किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक मंत्री के निर्देशों के बाद स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग में करीब साढ़े 300 अटैचमेंट खत्म किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - सगे भाई की पत्नी को कुल्हाड़ी से वार कर उतारा मौत के घाट

शनिवार को महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. विनीता शाह और निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. आशुतोष सयाना की ओर से इस संदर्भ में आदेश किए गए। बता दे स्वास्थ्य विभाग में डेढ सौ के करीब जबकि चिकित्सा शिक्षा विभाग में दो सौ के करीब कर्मचारी लम्बे समय से अटैचमेंट पर थे। अलग-अलग स्तर पर किए गए इन अटैचमेंट की वजह से इनकी तैनाती वाले मूल अस्पतालों में मरीजों को परेशानी हो रही थी। इस समस्या को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने शुक्रवार को सभी अटैचमेंट समाप्त करने के निर्देश दिए थे।

डॉ. धन सिंह रावत का कहना है कि विभाग में सभी अटैचमेंट समाप्त कर दिए गए हैं और यदि कोई कर्मचारी मूल तैनाती स्थल पर ज्वाइन नहीं करता तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इसके अलावा शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालय और स्कूलों में अटैच शिक्षकों और कर्मचारियों को मूल तैनाती स्थल पर लौटने के आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए गए थे। डीजी शिक्षा शीधर तिवारी ने यह आदेश जारी किए थे।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments