उत्तराखंड: (बड़ी खबर)-हार से बेहाल कांग्रेस, यहां कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, राजनीति से भी लिया सन्यास…

खबर शेयर करें -

UTTARAKHAND NEWS- विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में कलह सामने आयी है। कई पदाधिकारी अभी तक पार्टी से इस्तीफा दे चुके है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी इस्तीफा दे चुके है। हार के बाद शुरू हुआ इस्तीफों का दौर अभी जारी है। अब बागेश्वर में पार्टी की हार पर दो कांग्रेस नेताओं ने इस्तीफा दे दिया। साथ ही उन्होंने राजनीति से संन्यास का ऐलान भी कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस के अंदर भूचाल खड़ा कर दिया है।

विधानसभा चुनाव में जिले की दोनों सीटों पर हार के बाद नगर अध्यक्ष के इस्तीफी देने के बाद युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कवि जोशी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने राजनीति से भी संन्यास लेने का एलान कर दिया है। इसके अलावा युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंकुर उपाध्याय ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन, प्रदेश प्रभारी प्रदीप सूर्या और प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर को इस्तीफा भेजा है। इस्तीफे में कवि जोशी ने कहा कि वह हमेशा से दबे और पिछड़े लोगों की लड़ाई लडऩा चाहते थे लेकिन अब संगठन के माध्यम से इसे जारी नहीं रख सकेंगे। कांग्रेस की हार के बाद उनके मन में कई सवाल हैं, जिनका मंथन करने के बाद वह पद और राजनीति से दूर होने पर मजबूर हुए हैं।

उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस की हार के लिए अति आत्मविश्वास, कार्यकर्ताओं का बूथ में सेंधमारी को न रोक पाना, वरिष्ठ पदाधिकारियों की उदासीनता, शीर्ष नेताओं की प्रदेश में अपने प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार नहीं करना, गुटबाजी और भितरघात आदि को जिम्मेदार बताया है। इसके अलावा इस्तीफे में अंकुर उपाध्याय ने कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की हार के बाद से कार्यकर्ता मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं, जिसे देखकर वह काफी निराश हैं। कहा कि वह बिना किसी दबाव के स्वयं को संगठन की जिम्मेदारियों से मुक्त कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(दुखद) आखिर कब रुकेगा यह सिलसिला, 13 वर्षीय किशोर को गुलदार ने मार डाला
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- टैक्सी मैक्सी, सवारी कार, ओटो विक्रम, ई रिक्शा ट्रक, सब रहेंगे चक्का जाम में

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments