हल्द्वानी- धरने पर बैठे भीमताल, नैनीताल रोड के दुकानदार व जनप्रतिनिधि, सरकार से ना उजाड़ने की मांग

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- रानीबाग से भीमताल और नैनीताल रोड पर सड़क के किनारे बने 250 से अधिक मकान और दुकानों को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा चिन्हित किया गया है और उनको नोटिस भी भेजा गया है। नैनीताल हाईकोर्ट के निर्देश पर सड़क किनारे से अतिक्रमण को तोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके इसके बाद वहां व्यवसाय कर रहे सैकड़ो लोगों को उजाड़ने का डर सता रहा है लिहाजा अब सरकार से उन्हें न उजाड़े जाने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी और नैनीताल में अब नो पार्किंग में खड़ा है वाहन तो भुगतना पड़ेगा चालान

ऐसे में आज भीमताल क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने हल्द्वानी के बुध पार्क में जिला प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। जन प्रतिनिधि हरीश पनेरु सहित क्षेत्र के दुकानदारों ने कहा कि वह 50 साल से अधिक समय से वन पंचायत की भूमि पर अपना रोजगार कर रहे हैं, साथ ही उनके मकान भी हैं।

अब पीडब्लूडी गलत सीमांकन कर रहा है और जिला प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। ऐसे में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और दुकानदारों ने राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार इस पर हस्तक्षेप करें और उनको न्याय दिलाने का काम करें, ताकि सबकी रोजी-रोटी बच सके, क्योंकि सरकार पलायन रोकने के लिए कम कर रही है, ऐसे में उनका नहीं रोजगार चलेगा तो उनको मजबूरन पलायन करना पड़ेगा।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments