Govt Job: आर्मी स्कूल में निकली टीचरों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

खबर शेयर करें -

Army School Teacher Vacancy: आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे जल्द से जल्द अप्लाई करें. इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर जाना होगा. ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, एप्लीकेशन फॉर्म 10 सितंबर तक भरे जाएंगे.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस हफ्ते आ सकता है PCS मेंस का रिजल्ट

आर्मी स्कूल के इन पदों के पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है.पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) पदों के लिए कम से कम 50 फीसदी नंबर के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन एवं बीएड किया हो. ट्रेनिंग ग्रेजुएट टीचर (TGT) के पदों के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट की डिग्री के साथ बीएड की डिग्री मांगी गई है. वहीं, प्राइमरी टीचर के पदों के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट के साथ बीएड/डीएलएड की डिग्री मांगी गई है.

इन पदों पर चयन के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (OST) से होकर गुजरना होगा. ओएसटी का आयोजन 30 सितंबर और 1 अक्टूबर 2023 को होगा. जो, उम्मीदवार इस एग्जाम में निर्धारित कटऑफ प्राप्त कर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों को टीचिंग स्किल्स एवं कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी के मूल्यांकन किया जाएगा. इन सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को ही सलेक्ट किया जाएगा.

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments