Ad

उत्तराखंड- बन्दी रक्षक के 213 पदों में आई भर्ती, जानिए पूरी डिटेल, वेतन 19900 से 63200

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Dehradun News- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कारागार विभाग के अंतर्गत 200 पुरुष बंदी रक्षक और 13 महिला बंदी रक्षक यानी 213 बंदी रक्षकों के कुल रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 1 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 14 अगस्त रखी गई है इसके साथ ही परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 16 अगस्त है और लिखित परीक्षा का अनुमानित समय दिसंबर माह बताया गया है।

आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति में वेतनमान ₹19900 से ₹63200 तक दिया गया है। इसके अलावा अभ्यर्थियों की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष तक है, तथा शैक्षिक अहर्ता विद्यालय शिक्षा परिषद उत्तराखंड से इंटरमीडिएट अथवा उसके संपत्ति घोषित परीक्षा उत्तीर्ण की गई हो तथा देवनागरी लिपि में हिंदी का कार्यकारी ज्ञान हो तथा लिखित परीक्षा में समान अंक प्राप्त करने पर आयु में जेस्ट अभ्यर्थी को चयन सूची पर ऊपर रखा जाएगा।

शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए 100 अंकों का दक्षता परीक्षा होगी, जिसमें अभ्यर्थी को न्यूनतम 50 अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा। कम अंक पाने की दशा में अभ्यर्थी को उसी स्तर पर चयन प्रक्रिया से पृथक किया जाएगा। शारीरिक दक्षता में क्रिकेट बॉल थ्रो, लंबी कूद, चिनिग अप, बैठक, दंड बैठक और 3 किलोमीटर दौड़ आयोजित होगी। जबकि महिला बंदी रक्षक के लिए शारीरिक दक्षता में चिनिंग अप और 2 किलोमीटर दौड़ ही रखी गई है।

इसके अलावा लिखित प्रतियोगी परीक्षा के लिए न्यूनतम सामान्य और ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 45% तथा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए 35% अंक लाना अनिवार्य होगा नहीं तो उन्हें लिखित परीक्षा में रिजेक्ट माना जाएगा। लिखित परीक्षा के मूल्यांकन में प्रत्येक उत्तर का सही जवाब होने पर एक और गलत जवाब होने पर 1/4 ऋणआत्मक अंक दिया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थी की आयु की गणना की तिथि 1 जुलाई 2020 के आधार पर की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहा नशेड़ी ने पुलिस को ऐसे किया परेशान, तो पुलिस ने काट दिया 10 हजार का चालान
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां हो गया एक और दर्दनाक हादसा, Alto खाई में गिरी पांच की मौत

आवेदन शुल्क सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए ₹300 उत्तराखंड अनुसूचित जाति के लिए ₹150 और उत्तराखंड अनुसूचित जनजाति के लिए ₹150 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹150 का शुल्क रखा गया है जिसे नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा कराया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को सभी सूचनाएं www.ssc.uk.gov.in पर उपलब्ध कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (अभी-अभी) जब बर्थडे पार्टी में मच गया अचानक हड़कंप, गैस सिलेंडर में लग गई आग Video

Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments