Shemford School Haldwani

नैनीताल- DM धीराज सिंह ने होली की दी बधाई, साथ ही बताया यह तरीका

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

नैनीताल – हर्ष उल्लास एवं रंगों के त्यौहार के मौके पर जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद वासियों को शुभकामनायें दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में जिलाधिकारी गर्ब्याल ने कहा है कि रंगो का त्यौहार हमें आपसी भाई चारे का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि हमें हिरणाकश्यप की दुष्ट मानसिकता को त्यागते हुये भक्त प्रहलाद के संमार्ग एवं मानवता वाद को अपनाकर देश व समाज की सेवा में आगे आना चाहिये। उन्होंने कहा कि रंगो के इस त्यौहार में अनावश्यक तौर पर किसी के साथ जोर जबरदस्ती ना करें। पेंट एवं रसायनिक रंगों के प्रयोग से बचें। साथ ही घरों में प्राथमिक चिकित्सा के सभी इंतजाम बनाकर रखें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

यह भी पढ़े 👉देहरादून- ऐसे बच्चों की शिक्षा के लिए मदद करेगा बाल कल्याण परिषद, 30 मार्च तक मांगे आवेदन


DM गर्ब्याल ने अपील करते हुये कहा है कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार प्रतिबंधित क्षेत्रों यथा न्यायालय परिसरों, धार्मिक स्थलों, चिकित्सालयों के आस-पास होली की रंगबाजी एवं हुडदंग न किया जाये। होली के पावन पर्व पर ऐसा कोई कार्य न करें जिससे जनपद की कानून व्यवस्था प्रभावित होती हो। श्री गर्ब्याल ने जनपद के सभी खाद्य अधिकारियों एव उप जिलाधिकारियों को आदेशित किया है कि वे खाद्य सामग्री यथा मिठाई, मावा, पेय पदार्थो की सैम्पलिंग का कार्य करें मिलावट करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि हम सब होली का पर्व मिलजुल कर मनायें।

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- (गजब) पी गए 12 करोड़ का पानी, अब पैसे देने में कर रहे आनाकानी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- DIG कुमाऊं ने किए दरोगाओं व इंस्पेक्टर के तबादले, देखिए लिस्ट कौन चढ़ा पहाड़
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां रिश्तेदारी में जा रही थी आमा, गुलदार ने हमला कर मार डाला


जनपद वासियों को होली की शुभकामना देते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियर्दशनी ने अपील की है कि होली के इस पावन पर्व को सभी आपस में मिलजुल कर मनायें। त्यौहार की आड़ में धार्मिक एवं साम्प्रदायिकता भड़काने वाला कोई काम न करें। हम सभी को इस त्यौहार को आपसी प्रेम एवं सद्भाव से मनाना चाहिये। उन्होंने बताया कि जनपद में व्यापक मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना न होने पाये। होली के पर्व पर मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डरी, अपर जिलाधिकारी कैलाश टोलिया, एसएस जंगपांगी, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी ने भी होली की शुभकामनायें दी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- DIG कुमाऊं ने किए दरोगाओं व इंस्पेक्टर के तबादले, देखिए लिस्ट कौन चढ़ा पहाड़

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई यह सजा

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- (जान लो) अब बिना मास्क के यहां नहीं मिलेगी एंट्री

यह भी पढ़े 👉उत्तराखंड- कुंभ मेले की हर जानकारी के लिए यह नंबर करेगा मदद

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments