नैनीताल-(बड़ी खबर) ग्रामीणों का अल्टीमेटम, 1 मार्च से तामझाम के साथ बैठेंगे CMO कार्यालय के बाहर

खबर शेयर करें -

भीमताल न्यूज़- राजकीय स्वास्थ्य केंद्र डालकन्या में पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरू के नेतृत्व में स्वास्थ्य केंद्र की विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन अस्पताल परिसर में किया गया। जिसमें ग्राम डालकन्या की जनता के अतिरिक्त गौनियारों ल्वाड डोबा ,कुंडल, डुंगरी, अधौडा,कौन्ता पटरानी अमजड सुवाकोट पोखरी , के सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहें। आज के धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से चिकित्सालय की चारदीवारी ,डाँक्टर एंव चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के आवासों की मरम्मत ,चिकित्सालय में एक्सरे सुविधा अट्रासाउड तथा प्रसव केंद्र के स्थापना के साथ साथ इंमरजेंसी सेवा व खून की जाँच उपलब्ध कराने की माँग की गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी -15 घर जलकर राख, 6 घर झुलसे, 22 परिवार बेघर

जिसमें हरीश पनेरू ने कहा यदि उपरोक्त माँगे 01मार्च 2023 तक मान्य नहीं हुई तो उपस्थित ग्रामीण समस्त तामझाम के साथ नैनीताल CMO कार्यालय में अनिश्चितकालिन धरना प्रदर्शन करेंगे। CMO के प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित ओखलकांडा प्रार्थमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर SP सिंह को अवगत कराते हुए पनेरू ने कहा यदि आपके स्तर से हमारी माँगें पूरी हो सकती हैं तो आप घोषणा करिए , इस विषय का संज्ञान लेते हुए कुछ माँगें अपने स्तर से पूर्ण करने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त धरना स्थल पर पहुंचे वक्ताओं ने इस आंदोलन को अपना पूर्ण समर्थन देने की बात कही , कुंडल की महिला ग्राम प्रधान महोदया ने कहाँ की अस्पताल में महिलाओं हेतु प्रसव केंद्र खोलने की माँग की उन्होंने कहा की पिछले कुछ ही महिनों में दो महिलाओं की प्रसव पीड़ा से मौत हुई हैं।

इस प्रदर्शन में कुंडल की ग्रामप्रधान श्रीमती हेमा चौहान, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कमल पनेरू ,सामाजिक कार्यकर्ता उमेश भट्ट ल्वाड के पूर्व प्रधान हरीश मटियाली,कुडल के पूर्व प्रधान सोबनराम, अधौडा के पूर्व सरपंच कमल शर्मा, संचालक पुरन पनेरू, पूर्व कोषाध्यक्ष MBPG कालेज दीपक मेवाडी,ललित पनेरू, रमेश पनेरू ,चन्दन पनेरू, नरेश पनेरू आदि उपस्थित रहें।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments